यूपी के देवरिया में बड़ा हादसा, चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, मां समेत तीन नाबालिग बच्चों की हुई दर्दनाक मौत

रिपोर्ट – रामाश्रय त्रिपाठी

देवरिया – उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के भगत सिंह वार्ड से जहाँ आज तड़के सुबह चाय बनाते समय गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण विस्फोट हो गया और आग लग गई, इस घटना में एक महिला सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मदद से कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना पाकर डीएम व एसपी समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया है। पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।

Deoria Cylinder Blast: देवरिया में सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा हादसा, मां समेत  3 बच्चों की दर्दनाक मौत - deoria cylinder blast major accident-mobileगैस सिलेंडर से रिसाव के चलते घर में लगी आग 

बताया जा रहा कि भलुअनी कस्बे के भगत सिंह वार्ड में शिव शंकर गुप्ता आल्वेस्टर डालकर अपने परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे थे, आज तड़के सुबह लगभग साढ़े पांच बजे के करीब शिव शंकर गुप्ता की पत्नी आरती गैस चूल्हे पर चाय बनाने के लिए की चाय रखकर सुबह की दिनचर्या में लग गई। इसी बीच गैस सिलेंडर से रिसाव के चलते घर में आग लग गई । माँ आरती बच्चों को जगा कर जब तक बाहर निकलने की प्रयास करती तब तक सिलेंडर फटने से माँ सहित तीनों बच्चे काल के गाल में समा गये। घटना के बाद पूरे कस्बे में दहशत का माहौल फैल गया।

यूपी के देवरिया में बड़ा हादसा, सिलेंडर विस्फोट में तीन बच्चों समेत चार  लोंगो की मौत - डाइनामाइट न्यूज़मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का लिया जायजा 

इस हादसे में शिव शंकर की पत्नी आरती उम्र (40 वर्ष), बड़ी बेटी आंचल (14 वर्ष), बेटा कुंदन (12 वर्ष) और छोटी बेटी सृष्टि 11 माह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुँची स्थानीय पुलिस ने क्षत विक्षत सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, उपजिलाधिकारी दिशा श्रीवास्तव, सीओ आदित्य गौतम मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया है। पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुट गई है। वहीं क्षेत्रीय विधायक दीपक मिश्र उर्फ शाका भी मौके पर पहुँच कर पीड़ित का हाल जाना है।

About Post Author