QUERY CASE: महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- “दिशानिर्देश जारी करें”

KNEWSDESK-    कुछ महिने पहले महुआ मोइत्रा पर आरोप लगा था कि उन्होंने संसद में प्रश्न पूछने के लिए पैसे लिए हैं। इन्ही आरोपों पर उन्हें संसद की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया था, जिसके बाद जांच एजेंसियां एक्टिव हो गईं। सीबीआई द्वारा कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है। हाल ही में सीबीआई ने चार ठिकानों पर रेड मारी है। इसी को लेकर चुनाव आयोग से  टीएसी नेता महुआ मोइत्रा ने पत्र लिख कर सीबीआई की शिकायत की है और  उन्होंने सीबीआई रेड को गैर कानूनी बताया है। साथ ही चुनाव आयोग से कार्यवाई की मांग भी की।

चुनाव आयोग (ECI) को पत्र लिखकर कहा  कि सीबीआई जांच का उद्देश्य उनके लोकसभा चुनाव अभियान को “परेशान करना और चुनाव प्रचार अभियान को रोकना” था. महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान “केंद्रीय जांच एजेंसियों” की गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए तुरंत दिशानिर्देश जारी करें.

कृष्णानगर से टीएमसी की उम्मीदवार ने सीबीआई की रेड पर आपत्ति जताते हुए  कहा कि आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा जांच और छापेमारी के संबंध में “दिशानिर्देश तत्काल जारी करने की आवश्यकता” है. मेरी उम्मीदवारी के बारे में जानने के बावजूद सीबीआई ने जानबूझकर मेरी चार अलग-अलग संपत्तियों पर लगातार चार छापे मारने का फैसला किया है. यह मेरी चुनाव अभियान प्रक्रिया में बाधा डालने और मेरे बारे में नकारात्मक धारणा बनाने के एकमात्र इरादे से किया गया था, जबकि छापेमारी के दौरान सीबीआई को कुछ भी हाथ नहीं लगा और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था। आपको पता दें कि मोइत्रा कृष्णानगर से टीएमसी उम्मीदवार हैं।

 

 

 

About Post Author