MP के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट पहुंचे एमवाय अस्पताल, हरदा हादसे के घायलों से की मुलाकात

रिपोर्ट – अनिल चौधरी

इंदौर – मध्य प्रदेश के हरदा में बम फैक्ट्री में हुए हादसे से जुड़े घायलों को लगातार आसपास जिलों में इलाज के लिए भेजा जा रहा है तो वहीं इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भी कई घायल अब तक पहुंच चुके हैं| जिनका इलाज जारी है वहीं उनसे मुलाकात करने के लिए कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट पहुंचे, जहां उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई और राहत कार्य की बात कही है|

भीषण ब्लास्ट के चलते सैंकड़ो लोग घायल

बता दें कि मध्य प्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ स्थित पटाखा फैक्ट्री में कल सुबह हुए भीषण धमाके ने शहर में भयानक तबाही फैलाई है। इस हादसे में कई बेगुनाहों की जान गई है। भीषण ब्लास्ट के चलते सैंकड़ो लोग घायल हो गए हैं। वहीं इस घटना में लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहें हैं। अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। वहीं हरदा की इस घटना से इलाके में तबाही का खौफनाक मंजर साफ देखा जा सकता है।

 मृतक परिवारों को दी जा रही आर्थिक सहायता

मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर के एम वाय अस्पताल पहुंचकर पांच घायलों का हाल जाना इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहायता निधि से चार लाख रुपए के बाद प्रधानमंत्री की और से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता मृतक परिवारों को दी जा रही है| उन्होंने कहा कि तमाम घायलों का उपचार निशुल्क मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा कराया जा रहा है|मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा, “जांच के बाद सरकार इस बात पर फैसला करेगी कि आगे से कहीं पर भी ऐसी कोई घटना न हो|”

About Post Author