Madhya Pradesh Election 2023: BJP की तीसरी लिस्ट से पहले कयासों और अटकलों का दौर शुरू, कई और सांसदों को मिल सकेगा मौका

KNEWS DESK- मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी चुनावी मैदान में उतार सकती है। मध्य प्रदेश में तीसरी लिस्ट में भी कुछ और सांसदों के नाम आ सकते है। आपको बता दें कि तीसरी लिस्ट के आने से पहले कुछ और नामों पर चर्चा शुरू हो गई है।

भोपाल दौरे पर आएंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह एक तारीख़ की दोपहर को भोपाल आ रहे हैं, तब वो इस पर चर्चा करेंगे। तीसरी लिस्ट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी शामिल हो सकता है।  सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया स्वास्थ्य कारणों से शिवपुरी से नहीं लड़ना चाहती इसलिये ज्योतिरादित्य को शिवपुरी से उतारा जा सकता है। इनके अलावा सुधीर गुप्ता, वीरेंद्र कुमार और रोडमल नागर के नाम भी चुनाव लड़ाने के लिये चर्चा में हैं।

ये भी पढ़ें-  जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- ‘मोदी सरकार ने युवाओं के सपनों को कुचल दिया है’

बता दें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा तीन मंत्रियों सहित सात सांसदों को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 4 सांसदों- क्रमशः उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, गणेश सिंह को सतना और रीती पाठक को सीधी से उम्मीदवार बनाया है। इनमें से ज्यादातर नेता अपनी लोकसभा सीट पर कई बार से जीत दर्ज करते आ रहे हैं।

उधर, इंदौर 1 से बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फगन सिंह कुलस्ते को भी टिकट दिया है। तोमर दिमनी से, प्रह्लाद पटेल नरसिंहपुर और कुलस्ते निवास सीट से चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें-   केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- ‘आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी सीटों पर बीजेपी जीतेगी’

About Post Author