मध्यप्रदेश : कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में देरी , उम्मीदवारों के लिए मानदंड किए जा रहे तय

KNEWSDESK –   कांग्रेस ने शनिवार को हुई बैठक में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। केंद्रीय चुनाव समिति की विधानसभा उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में  बैठक हुई , इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी , राहुल गांधी मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला , कमलनाथ शामिल हुए ।  इस बैठक में उम्मीदवारों को टिकट देने को लेकर कुछ मानक तय किए हैं और बैठक के बाद कमलनाथ ने बताया कि हम कि हमने कई नाम तय किए हैं , हम 6 से 7 दिनों में इस पर फैसला लेंगे।

आपको बता दें कि ,  बैठक में कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों के लिए कुछ मानदंड बनाए हैं । पहला मानदंड , उन नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा , जो तीन बार चुनाव हार चुके हैं। दूसरा मानदंड ,  अगर जिले से बाहर का कोई नेता है, तो उसे टिकट नहीं मिलेगा। तीसरा मानदंड ,  विधायक अपनी सीट को नहीं बदल सकेंगे।  ऐसा देखा जाता है कि उम्मीदवार अपनी सीट को चुनाव से पहले बदल लेते है। इन मानदंड को देखने के बाद ही  टिकट मिलेगा।

कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट में देरी की वजह आई सामने

आपको बता दें कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक भी लिस्ट जारी नहीं की । इसकी वजह अब सामने आ गई है। कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के लिए कई मानदंड बनाए हैं वहीं कमलनाथ ने भी 6 से 7 दिनों में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने की बात की , जबकी भाजपा अपने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी हैं। अभी चौथी लिस्ट आना बाकी है।

About Post Author