पंजाब आम आदमी पार्टी ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर अपना रुख किया स्पष्ट , कहा – पंजाब के पानी की एक भी अतिरिक्त बूंद किसी अन्य राज्य को नहीं

KNEWSDESK- आप के मुख्य प्रवक्ता मलिंदर सिंह कंग ने बीजेपी और अकाली दल पर एसवाईएल नहर के मुद्दे पर निशाना साधा। उन्होंने  एसवाईएल नहर को लेकर पंजाब सरकार का स्टैंड भी स्पष्ट किया और बीजेपी की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ पर तीखा हमला किया, वहीं  जाखड़ को  मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के बजाय  , प्रधानमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की सलाह दी।  उन्होंने कहा कि सरकार एसवाईएल नहर का निर्माण नहीं होने देगी और न ही पंजाब के पानी की एक भी अतिरिक्त बूंद किसी अन्य राज्य को देगी।

आप प्रवक्ता मलिंदर सिंह कंग ने कहा कि ,  इस मामले पर आम आदमी पार्टी और भगवंत मान सरकार का रुख स्पष्ट है कि पंजाब सरकार एसवाईएल नहर का निर्माण नहीं होने देगी और न ही पंजाब के पानी की एक भी अतिरिक्त बूंद किसी अन्य राज्य को देगी । इस मुद्दे पर कंग ने बीजेपी की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ पर भी निशाना साधा , और कहा कि जाखड़ जब 2016 में थे ,तो उन्होंने कहा था कि यह प्रधानमंत्री ही हैं,  जो एसवाईएल मुद्दे को सुलझा सकते हैं। आम आदमी नेता ने सवाल किया कि जाखड़ ने अब तक प्रधानमंत्री से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए क्यों नहीं कहा। अगर जाखड़ वास्तव में पंजाब के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें मुख्यमंत्री के नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि,  बीजेपी और अकाली दल अब निरस्त हो चुके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान पंजाब और हरियाणा के किसानों के बीच बने रिश्ते को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 1980 में तत्कालीन मुख्यमंत्री दरबारा सिंह ने उच्चतम न्यायालय में हलफनाफा दिया था कि पंजाब सरकार को हरियाणा और राजस्थान के साथ पानी साझा करने पर कोई आपत्ति नहीं है और आगे कहा कि 1982 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पटियाला के कपूरी गांव में निर्माण कार्य का उद्धाटन किया था।

About Post Author