हैरिसन लॉक्स कंपनी द्वारा हाथों से तैयार 50 किलो से अधिक का ताला, राम मंदिर के लिए जाएगा अयोध्या

रिपोर्ट – विश्व प्रताप सिंह राघव

उत्तर प्रदेश- अयोध्या धाम में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा और इस गौरवशाली क्षण का हर कोई साक्षी बनना चाहता है। इसी वजह से देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों के लोग मन्दिर से जुड़ना चाहते हैं| इसी श्रृंखला में अलीगढ़ के ताला कारोबारी उमंग मोंगा हैरिसन लॉक्स द्वारा आधुनिक समय में एक 50 किलो से ज्यादा वजन का ताला तैयार किया गया है। ताले के ऊपर जय श्री राम लिखा हुआ है जिसे अयोध्या धाम में राम मन्दिर को भेंट किया जाएगा।

अलीगढ़ में बना 50 किलो का ताला, आखिर क्या है खास बात 

हैरिसन लॉक के प्रबंध निदेशक उमंग मोंगा ने बताया कि यह ताला अलीगढ़ की तरफ से हम भेंट देना चाहते हैं। हैरिसन लॉक जिसने शुरुआत में ताले को पहचान दी। उन्होंने कहा कि हमारा मन था कि हम अयोध्या के बहुत बड़े समारोह में शामिल हो, एक प्रतिभाग हो तो ये एक भेंट है। इस ताले की खास बात है कि लगभग 50 किलो का ताला है। साथ ही फंक्शनल ताला है और हाथों से तैयार किया हुआ है। यह अलीगढ़ और अयोध्या को जोड़ने का, साथ में लॉक करने का एक हमारा बहुत बड़ा संकल्प है और कोशिश है।

वर्ल्ड मैप में अलीगढ़ को लाने की कोशिश

भारत के अलग-अलग जिलों की एक पहचान है। जिसमें अलीगढ़ ताले के लिए प्रसिद्ध है। तो एक वर्ल्ड मैप में अलीगढ़ को लाने की कोशिश है। हमें बेहद खुशी है कि पीएम मोदी ने जो कहा वो कर दिखाया है और मैंने सुना है कि विश्व में भारत ने एक अलग पहचान बनाई है। पीएम मोदी की लीडरशिप में जो चीजें हो रही हैं। उससे हर इंडस्ट्री बहुत खुश है।

ये भी पढ़ें-  अनुष्का सेन की डीपफेक तस्वीरों को लेकर सनी लियोनी ने किया रिएक्ट, कहा-‘सेलेब्स सावधानी नहीं…’

About Post Author