कानपुर की छात्रा नहीं हुई किडनैप, प्रेमी से की कोर्ट मैरिज, रची थी साजिश

KNEWS DESK- कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने कानपुर के बर्रा से गायब युवती के मामले में बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि युवती का अपहरण नहीं हुआ है। छात्रा ने साजिश के तहत परिजनों को बिना बताए प्रेमी से शादी की। इसके बाद दोनों के पास घर चलाने के पैसे नहीं थे तो दोनों ने साजिश रची।

पिता को भेजा वीडियो

युवती ने पिता को अपहरण की सूचना देकर खुद ही वीडियो बनाकर भेजा और 10 लाख रुपए मांगे थे। मगर कानपुर पुलिस वीडियो जारी करने के पैटर्न और सर्विलांस की मदद से दोनों तक पहुंच गई। बस्ती से दोनों को हिरासत में लिया और कानपुर के लिए रवाना हो गई है।

होटल से हुए गिरफ्तार 

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बीते रविवार रात को बताया,”बर्रा विश्वबैंक की रहने वाली छात्रा हंसिका वर्मा 4 अगस्त को बर्रा सेक्टर छह में रहने वाले प्रेमी राज सिंह के साथ भाग निकली थी। जांच के दौरान सामने आया कि दोनों ने पहले 22 मई 2023 को कोर्ट मैरिज की थी। प्रेमी राज सिंह ने बगैर रुपयों के इंतजाम के शादी से मना कर दिया था। इसके बाद दोनों ने मिलकर अपहरण का प्लान बनाया। इसी के तहत हंसिका अपने प्रेमी राज के साथ घर छोड़कर भागी। छात्रा ने प्रेमी की मदद से अपना एक वीडियो बनाया। जिसमें वह चीख रही थी, चिल्ला रही थी कि पापा मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मुझे मार डालेंगे। मेरा अपहरण हो गया है।

छात्रा के अपहरण से मचा हड़कंप

परिजनों ने मामले की शिकायत बर्रा थाने में दर्ज कराई तो छात्रा के अपहरण से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने अपहरण का खुलासा करने के लिए डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन किया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से ताबड़तोड़ दबिश दी। दोनों को रविवार रात को बस्ती से बरामद कर लिया। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ा है।

छात्रा के बयान के बाद होगी कार्रवाई

ACP नौबस्ता अभिषेक पांडेय ने बताया कि छात्रा को पुलिस कानपुर ला रही है। अब छात्रा के बयान के बाद मामले में कार्रवाई होगी। ऐसे मामले में खुद का अपहरण रचने और पुलिस को गुमराह करने के चार्ज में आरोपियों को जेल भेजा जा सकता है।

About Post Author