कानपुर: पूर्व विधायक के 5 मंजिला फ्लैट पर केस्को की छापेमारी, बिजली की चोरी से जलाये जा रहे थे उपकरण

रिपोर्ट – अमन तिवारी

उत्तर प्रदेश – कानपुर में चकेरी के कृष्णा नगर में पूर्व विधायक सुहैल अंसारी के फ्लैट में केस्को की टीम ने छापेमारी की। बिजली चोरी की सूचना पर पहुंची टीम ने वीडियो भी बनाये साथ ही फ्लैट में लगे अन्य कनेक्शनों को भी चेक किया।

4 फ्लैट में बिजली की चोरी से उपकरण जलाये जा रहे थे

आपको बता दें कि चकेरी के कृष्णा नगर में पूर्व विधायक सुहैल अंसारी के फ्लैट में बिजली चोरी की सूचना पर केस्को की टीम ने छापेमारी की साथ ही फ्लैट में लगे अन्य कनेक्शनों को भी चेक किया | जहां 4 फ्लैट में बिजली की चोरी से उपकरण जलाये जा रहे थे और बाकि की निर्माणधीन बिल्डिंग में फिनिशिंग का काम किया जा रहा था। केस्को अधिकारी ने बताया कि पूर्व विधायक के फ्लैट में छापेमारी की गई है, यहां बिजली चोरी मिली है। केस्को अधिकारी राजेंद्र के मुताबिक कई दिनों से केस्को के पास बिजली चोरी की सूचना आ रही थी। जानकारी पुख्ता होने पर केस्को की टीम ने आज कृष्णा नगर स्थित सोहेल अंसारी के फ्लैट पर छापेमारी की और कहा की फ्लैट खरीदने वाले आवंटियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पांच मंजिला इमारत में बनाये 40 फ्लैट

विधानसभा 2017 में कांग्रेस की टिकट पर कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ने के बाद विधायक बने सोहेल अंसारी ने कृष्णा नगर में पत्नी तबस्सुम और भाई के नाम ज़मीन खरीदी, और पांच मंजिला इमारत तानने के बाद उसमे 40 फ्लैट बना दिए। जिसके बाद कुछ फ्लैट का बैनामा पत्नी और भाई के द्वारा कर दिया गया। जिसके बाद कुल 11 लोग मौजूदा समय में फ्लैट में रह रहे हैँ,वो चोरी की बिजली से घर के उपकरण जला रहे थे।

खबर बनाने गए मिडिया कर्मियों को मैनेज करने में लगे रहे पूर्व विधायक

केस्को की कार्रवाई की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मिडिया कर्मियों ने जब पूर्व विधायक से मामले की जानकारी मांगी तो पहले उन्होंने किसी भी तरह की कार्रवाई से इंकार कर दिया। उसके बाद जब मिडिया कर्मियों ने खबर के वीडियो बनाने शुरू किये तो पूर्व विधायक सोहेल अंसारी ने किसी तरह से मामले को मैनेज करने को बोला और कहा की आप लोग कार्यालय में आकर मिलिए बिजली चोरी की बात पूरी तरह से निराधार है।

चकेरी थाने में दर्ज होगी बिजली चोरी की रिपोर्ट

अधिशाषी अभियंता राजेंद्र कुमार ने बताया की कई महीनों से बिजली चोरी की जा रही थी, जिसके बाद टीम को भेजकर सोहेल अंसारी के फ्लैट पर छापेमारी की गयी थी, बिजली चोरी पकड़ी गयी है। मौके पर मिले आवंटियों के खिलाफ और फ्लैट मालिक के खिलाफ चकेरी थाने में बिजली चोरी की धाराओं में केस्को की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा और जरुरत पड़ी तो जुर्माना भी लगाया जाएगा।

About Post Author