गोंडा में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच हुई जमकर बमबाजी, तीन लोग हुए घायल, गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट – राजेश शुक्ला 

उत्तर प्रदेश – गोंडा के उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरे डाल गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो दर्जन से अधिक लोगों द्वारा 3 लोगों पर जमकर बमबाजी करके लाठी डंडों से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। बमबाजी में तीन लोग घायल हुए हैं | गंभीर रूप से घायल एक युवक गोंडा के जिला अस्पताल में भर्ती है, जहां पर इलाज चल रहा है। वहीं दो घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

जमीन को लेकर के चल रहा था विवाद 

दरअसल उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरे डाल गांव के रहने वाले में मेहीलाल पासवान का गांव के रहने वाले संतोष पासवान से जमीन को लेकर के विवाद चल रहा था। आबादी की जमीन पर मेहीलाल पासवान राजस्व टीम द्वारा किए गए पैमाइश के बाद राजस्व टीम के अनुमति पर टीन शेड का निर्माण करके रह रहे थे। जिसको लेकर के दबंग संतोष पासवान आए दिन जान से मारने की धमकी देते हुए अपने टीन शेड को उजाड़ने की धमकी दे रहे थे। जब पीड़ित मेहीलाल पासवान ने अपनी जमीन देने से मना किया तो देर रात संतोष पासवान ने रामकरण, राम लखन, रितेश और 30 अज्ञात मोटरसाइकिल व बोलेरो सवार लोगों के साथ मिलकर मिलकर पीड़ित के बेटे 35 वर्षीय मिट्ठू लाल, 60 वर्षीय मां गुड़िया और 20 वर्षीय बहन देवी पर हाथ गोले से हमला करते हुए जमकर बमबाजी की और हॉकी, लाठी डंडों से जमकर मारपीट करते हुए टीन शेड और दीवाल को गिरा दिए हैं। दबंगों द्वारा किए गए बमबाजी से मिट्ठू लाल गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए गोंडा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वहीं गुड़िया और देवी को इलाज के बाद गोंडा के जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। पीड़ित में मेहीलाल की तहरीर पर पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम, जानलेवा हमला समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

कानून का सहारा लेकर के उस पर कराया निर्माण

वहीं बमबाजी में घायल मिट्ठू लाल के भाई तुलसीराम ने बताया कि संतोष कुमार पासवान 40 साल पुरानी आबादी की जमीन को लेना चाहते थे। हमने किसी तरीके से कानून का सहारा लेकर के उस पर निर्माण करवा लिया था। जिसको लेकर के वह बार-बार धमकी दे रहे थे कि हम जमीन हमको चाहिए कोई तुमको नहीं दिलवा सकता है। जिसको लेकर देर रात्रि में इन्होंने अपने लोगों के साथ मिलकर के मेरे भाई पर हमला किया है। लाठी-डंडे सर मारपीट भी की और बम भी चलाये है। मेरा भाई गोंडा जिला अस्पताल में भर्ती है| हम चाहते हैं कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

दोनों के बीच था जमीनी विवाद

वहीं पूरे मामले को लेकर के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने बताया कि मिट्ठू लाल पासवान और संतोष पासवान दोनों के बीच एक जमीनी विवाद था। जिसको लेकर मारपीट और हथगोले चले हैं | पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर चार नामजद, 20- 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके पुलिस आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

About Post Author