बिजनौर में दोस्ती में दगा देने पर दोस्त ने जीजा बने दूसरे दोस्त की गोली मारकर की हत्या

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर के चांदपुर में दोस्ती में दगा देने पर एक दोस्त ने जीजा बने दूसरे दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी। ताबड़तोड़ गोलियां चलने से गांव में हड़कंप मच गया। मृतक युवक को दो गोली लगी है जिससे उसकी मौत हो गई। बहन से भगाकर शादी रचाने की रंजिश में हत्या हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर कार्रवाई की बात कही है।

ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उतारा मौत के घाट 

दरअसल मामला बिजनौर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव मीरापुर खादर का है जहां शुक्रवार की रात गांव में ही एक युवक को उसके पुराने दोस्त ने कुछ लोगों के साथ मिलकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया। गांव में ताबड़तोड़ गोलियां चलने की सूचना से हड़कंप मच गया। परिजन मौके पर पहुंचे तो युवक ब्रजेश उर्फ डब्बू पुत्र उमराव सिंह जमीन पर पड़ा था| परिजन घायल को उठाकर सीएचसी स्याऊ चांदपुर में ले गए जहां डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच पड़ताल में जुट गई। घटना के बाद सामने आया कि घटना का मुख्य आरोपी मृतक का साला व पुराना दोस्त ओर उसकी पत्नी का भाई है। कुछ सालों पहले गांव मीरापुर खादर के दो युवक मृतक ब्रजेश उर्फ डब्बू और मुख्य आरोपी लवी आपस में दोस्त हुआ करते थे, उनकी दोस्ती बहुत पक्की थी लेकिन दोस्ती में बीते साल जनवरी 2023 में उस वक्त खटास पड़ गई जब दोस्त ब्रजेश अपने ही दोस्त लवी की बहन को लेकर भाग गया। दोस्त ने ही दोस्ती में दोस्त को दगा दे दी, जिसकी वजह से दोस्ती दुश्मनी में बदल गई।

कुछ समय पहले ही लौटा था पत्नी संग गांव

इस मामले में जनवरी 2023 में 5 जनवरी को थाना चांदपुर में लड़की को ले जाने का 7/23 मुकदमा भी दर्ज कराया गया। लड़का-लड़की की तलाश की गई लेकिन वह नहीं लौटे लेकिन कुछ दिनों बाद ही 25 जनवरी को उस मुकदमे में एफआईआर लिखी गई। बताया जाता है कि इस दौरान ब्रजेश ने लवी की बहन अंजली से शादी कर ली और कई महीनों तक वह गांव नहीं लौटे। मृतक को शादी किए कई महीने गुजर चुके थे पत्नी प्रेगनेंट हो गई थी सोचा अब लोग उस बात को भूल गए होंगे तो वह पत्नी को लेकर गांव चला आया। कई महीनों से वह गांव में ही रह रहा था लेकिन उसे नही पता था कि उसका पुराना दोस्त अभी भी वही रंजिश रखता है| उसका साला जो उसका दोस्त भी था, उसने आज मौका देखकर गांव ही कुछ अन्य साथियों के साथ अस्पताल व मंदिर के पास अपने पुराने दोस्त अब जीजा को ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया | जिससे उसकी मौत हो गई आरोपी ने अपनी बहन की मांग उजाड़ दी।

मौके पर पहुंची मुख्य आरोपी लवी को लिया हिरासत में

मामले में घटनास्थल का निरीक्षण कर एसपी बिजनौर नीरज कुमार जादौन ने कहा कि समय करीब सवा आठ बजे युवक ब्रजेश को उसके साले लवी ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची मुख्य आरोपी लवी को हिरासत में लिया व अन्य साथियों की तलाश जारी है| परिजनों से तहरीर प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author