उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा- बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं,”उच्च शिक्षा में सुधारीकरण का काम कर रही है सरकार”

रिपोर्ट – कान्ता पाल

उत्तराखंड –  नैनीताल पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने देर शाम कुमाऊँ यूनिवर्सिटी में प्रदेश भर से सभी विश्वविद्यालयों से आए कुलपतियों, रजिस्ट्रार, परीक्षा कंट्रोलर सहित वित्त नियंत्रकों के साथ बैठक की। लगभग 3 घन्टे चली बैठक में कई महत्त्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विर्मश किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रवेश, परीक्षा, और परिणाम समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की| 

खाली पड़े पदों को भरने के लिए निर्देश दिए 

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं| जिसमें प्रदेश में के डिग्री कॉलेजो में एक साथ परीक्षाएं कराने व एक ही समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने के साथ ही प्रदेशभर के डिग्री कॉलेजो में एक चुनाव कराए जाने के साथ ही एक ही समय पर दीक्षांत समारोह कराने का खाका तैयार किया जा चुका है। उन्होंने कहा विश्वविद्यालयों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए 40 दिन के भीतर विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए हैं| शिक्षा मंत्री ने कहा मेधावी छात्रों की कोचिंग, रिचर्स के लिए भी सरकार छात्रवृत्ति योजना लाने जा रही है ताकि उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल सकेगा।

About Post Author