हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से कंटेनर में लगी भीषण आग

रिपोर्ट :— कुलदीप पंडित 

बागपत :— उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बिजरौल रोड पर देर रात एक कंटेनर बैक करते समय हाईटेंशन लाइन में उलझ गया। इससे कंटेनर में करंट उतरने से आग लग गई। चालक ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई कंटेनर में आग लगने के बाद यह मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया। आसपास के दुकानदारों और लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन 6 घंटे तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। सुबह तक भी कंटेनर मे धीरे धीरे आग की लपटें निकलती दिखाई दी।


दरअसल आपको बता दे कि पतंजलि बिस्कुट से भरा एक कंटेनर छुटमलपुर से जयपुर के लिए निकला था। कंटेनर को चालक दिनेश चला रहा था। जब यह कंटेनर बड़ौत-बिजरौल रोड पर पहुँचा तो रेलवे ओवरब्रिज पर निर्माण कार्य के कारण चालक ने कंटेनर को वापस मोड़ने लगा तभी सड़क किनारे से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में उलझ गया। इससे कंटेनर में करंट उतर आया। धमाके के साथ कंटेनर के टायर फट गए और उसमें आग लग गई। चालक ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। आग लगने से मौके पर भगदड़ मच गई। सूचना पर दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुँचकर किसी तरह कंटेनर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन 6 घन्टे तक भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था। सुबह भी कंटेनर से आग और धुंआ निकलता रहा।

आग के दौरान मची लूट

पतंजलि बिस्कुट से भरे कंटेनर में आग लगने के बाद लोगों ने भी जमकर हाथ साफ किए, जहां एक और दमकल कर्मी आग बुझाने में मशगूल रहे, वहीं दूसरी ओर आने-जाने वाले लोगों ने कंटेनर से बाहर निकाले गए बिस्कुट के डब्बे लूट डाले। जितने डब्बे जिसके हाथ लगे वह लेकर निकल भागा।

About Post Author