हल्द्वानी हिंसा: कर्फ्यू प्रभावित बनभूलपुरा में अतिरिक्त केंद्रीय बल तैनात

KNEWS DESK- उत्तराखंड के हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा इलाके में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। पिछले हफ्ते यहां अवैध रूप से बनाए गए मदरसे को ढहाने की कार्रवाई के बाद हिंसा भड़क गई थी। कफ्यू लगाए जाने के बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में सन्नाटा पसरा है।

हिंसा में पांच कथित दंगाइयों सहित छह लोग मारे गए थे जबकि 60 लोग घायल हुए थे। इससे पहले इलाके में 1,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। बनभूलपुरा इलाके को छोड़कर हल्द्वानी के बाकी हिस्सों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। प्रशासन जरूरी सेवाओं को जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिशों में जुटा है।

हल्द्वानी में बसें, ट्रेन और दूसरी जरूरी सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। स्कूल और बाजार खुल गए हैं। डीएम ने कहा है कि पाबंदी सिर्फ बनभूलपुरा इलाके तक ही सीमित हैं। अधिकारियों ने बताया कि बनभूलपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और इलाके के मेडिकल स्टोर खोले गए हैं और लोगों को गैस सिलेंडर की सप्लाई की जा रही है। इसके साथ ही बनभूलपुरा इलाके में सब्जी, दूध और दूसरी जरूरी चीजों के वेंडरों को इजाजत दी जा रही है। पुलिस ने अब तक 30 लोगों को ‘अवैध’ मदरसे और एक ढांचे को ढहाने के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें-  उत्तरप्रदेश: अखिलेश यादव बनवा रहे हैं भव्य शिव मंदिर, सपा कार्यालय पर पहुंची शालिग्राम शिला का हुआ पूजन

About Post Author