रुपये की डिमांड करने के आरोप में ग्राम पंचायत अ​धिकारी निलं​बित

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर गांव में हैंडपंप रिबोर का भुगतान करने की एवज में पंद्रह हजार रुपये की डिमांड करने के आरोप में ग्राम पंचायत अ​धिकारी को निलं​बित कर दिया गया है।। ठेकेदार और ग्राम विकास अधिकारी के बीच हुए घटनाक्रम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ग्राम पंचायत अ​​धिकारी और ठेकेदार के बीच जमकर गाली गलौच भी होती सुनाई दे रही है।

 ग्राम्य विकास विभाग की छवि को किया धूमिल

दरअसल पूरा मामला बिजनौर जिले के नजीबाबाद के गांव का है, जहां हैंडपंप रिबोर किए गए थे, जिनका भुगतान ठेकेदार को नहीं किया जा रहा था। इस मामले में ग्राम विकास अ​धिकारी रचना गुप्ता ने नजीबाबाद ब्लॉक में तैनात ग्राम विकास अ​धिकारी अरविंद सिंह को ​निलंबित कर दिया। उनकी ओर से जारी निलंबन पत्र में कहा गया कि एक वीडियो मुख्य विकास अधिकारी को भेजा गया था। जिसमें ठेकेदार की ओर अरविंद सिंह पर किसी कार्य का भुगतान करने के लिए पंद्रह हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया जा रहा है। ग्राम विकास अधिकारी ने ठेकेदार के साथ गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार भी किया। निलंबन पत्र में यह भी कहा गया कि अर​विंद सिंह ने ग्राम्य विकास विभाग की छवि को धूमिल किया है।

बातचीत व हंगामे का वीडियो वायरल 

अब  ठेकेदार और ग्राम पंचायत अ​धिकारी अरविंद सिंह के बीच हुई बातचीत व हंगामे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में ठेकेदार ग्राम पंचायत अधिकारी पर काम के बदले पैसे लेने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा और गाली गलौज करते नजर आ रहे हैं और ग्राम पंचायत अधिकारी उससे बचकर गाड़ी में बैठकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस पूरे प्रकरण में ग्राम विकास अधिकारी को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया| जिसके बाद उन्हे निलं​बित कर दिया गया है।

डिमांड पूरी नहीं होने पर भुगतान लटका कर रखा गया भुगतान
बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला नजीबाबाद के गांव कल्हेड़ी का है। जहां हैंडपंप रिबोर किए गए थे, जिनका भुगतान ठेकेदार को नहीं किया जा रहा था। आरोप है कि डिमांड पूरी नहीं होने पर भुगतान लटका कर रखा गया।

 

About Post Author