SCPM नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं की पिटाई, हाइवे जाम कर छात्राओं ने लगाई न्याय की गुहार

रिपोर्ट- मोहसिन खान 

उत्तरप्रदेश- महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर योगी सरकार भले ही मिशन शक्ति जैसे अनेकों योजनाएं चला रही हो लेकिन महिलाओं पर हमले और अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला गोंडा जिले से एससीपीएम पैरामेडिकल कॉलेज से सामने आया है। जहां नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं के बीच हुए विवाद के बाद एक छात्रा की पिटाई कर दी गई।

क्या है पूरा मामला?

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत हारीपुर में स्थित एससीपीएम पैरामेडिकल कॉलेज का है। जहां वार्षिक खेल उत्सव चल रहा था। कबड्डी मैच के दौरान छात्राओं के बीच हुए विवाद के बाद एक छात्रा की पिटाई कर दी गई। इसे लेकर छात्र-छात्राएं बुधवार को सड़क पर उतर आए और नारेबाजी शुरू कर दी। गोंडा-लखनऊ हाईवे पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया। इससे पांच किलोमीटर तक वाहनाें की कतार लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र-छात्राओं को समझाकर मामला रफादफा कराया। इसके बाद आवागमन बवाल हो सका।

बताया जा रहा है कि इसकी शिकायत जब छात्राओं ने मैनेजमेंट से की तो मैनेजमेंट ने छात्राओं को सुनने के बजाए उन्हें डांट कर भगा दिया। जिससे नाराज छात्राओं ने न्याय की गुहार लगाते हुए गोंडा लखनऊ हाईवे को जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी करती रही और कॉलेज मैनेजमेंट तमासिन बना रहा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची नगर कोतवाली की पुलिस ने छात्रों को आश्वासन देकर हाइवे खुलवाया फिलहाल पुलिस ने छात्राओं के बयान पर मामले की जांच शुरू कर दी है। एससीपीएम कैंपस में हुई इस घटना पर लोग कॉलेज मैनेजमेंट की जहां घोर लापरवाही मानते हैं। वहीं कॉलेज में पढ़ने वाली बच्चियों के माता पिता की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

ये भी पढ़ें-   रियलमी ने अपना किफायती 5G फोन किया लॉन्च, मिलेगी 5000 mAh बैटरी और 50MP का कैमरा

About Post Author