कैंची धाम आश्रम में 15 जून को मनाया जायेगा स्थापना दिवस, वीडियोग्राफी और रील्स पर डीएम ने लगाई रोक

KNEWS DESK- “Ban on Videography in Kainchi Dham Nanital” 15 जून को नीम करौली बाबा के कैंची धाम के स्थापना दिवस पर महोत्सव आयोजित होगा। इस अवसर पर वीडियोग्राफी और रील बनाने पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही महोत्सव में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी, जिसकी जिम्मेदारी अधिकारियों को दी गई है।

विश्व प्रसिद्ध बाबा नीब करौली महाराज के कैंची धाम के स्थापना दिवस को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। कैंची धाम परिसर को वीडियो और फोटो फ्री जोन घोषित किया गया है और रील बनाने पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। 15 जून को कैंची धाम का स्थापना दिवस हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। श्रद्धालुओं और पर्यटकों की भारी संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने कानून का पालन और शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। सभी मजिस्ट्रेट और अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है ताकि आवागमन व्यवस्थित और सुरक्षित रहे।

Nainital News Kainchi Dham Mahotsav will be celebrated on 15 June and ban on making reels | Kainchi Dham Mahotsav: कैंची धाम महोत्सव पर वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर प्रतिबंध, डीएम ने

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि कैंची महोत्सव में सुरक्षा के तहत मंदिर परिसर के आसपास वाहनों का हॉर्न बजाना, प्लास्टिक का उपयोग, धूम्रपान और तम्बाकू निषेध कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर रील्स, फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर भी प्रतिबंध है। भवाली से कैंची धाम के बीच फड़ और खोखा संचालन और मार्ग किनारे निःशुल्क खाद्य एवं पेय पदार्थों के वितरण पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

कैंची धाम मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को शिप्रा नदी में उतरने पर रोक लगाई गई है। डीएम ने प्रभागीय वनाधिकारी नैनीताल वन प्रभाग को धाम परिसर एवं पुल के आसपास नदी में सतर्कता बरतने को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही शिप्रा नदी स्नान पर रोक भी लगाते हुए कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी।

ये भी पढ़ें-  बागपत की पूजा तोमर ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट में रचा इतिहास, बनी वर्ल्ड चैंपियन, गांव में खुशी का माहौल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.