मिर्जापुर के ‘अंबानी’ का खौफ, गांव में 14 मंजिला ऊंची इमारत से डरते हैं लोग

KNEWS DESK- उत्‍तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां के एक डॉक्टर ने अपना अलग नाम और पहचान कायम करने के लिए बिल्डिंग बनवाने का अजीब शौक पाला। उसने अपने गांव के पुस्तैनी घर पर 1200 स्क्वायर फीट में 14 मंजिला इमारत खड़ी कर दी। हालांकि, स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद इस बिल्डिंग का काम रोक दिया गया।

इस मकान की डिजाइन कुछ वैसी ही है जैसी बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की है। बगैर मानकों के बने इस मकान के आसपास जिन लोगों का घर है, वे हमेशा डरे हुए रहते हैं। जब भी गांव में तेज आंधी आती है तो वे अपना घर छोड़कर कहीं दूर भाग जाते हैं। ऐसा इसलिए कि कहीं 14 मंजिला यह मकान ताश के पत्‍तों की तरह ढह न जाए। इतना ही नहीं, सड़क पर आते-जाते राहगीर भी गांव में ऊंची इमारत को देखते हुए कई बार दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। कभी उनकी साइकिल दीवार से भिड़ जाती है तो कभी किसी गांव वाले से टकरा जाते हैं।

आसपास नहीं कोई 14 मंंजिल मकान

मिर्जापुर के कई गांवों से लोग इस भवन को देखने पहुंच रहे हैं। मिर्जापुर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में गांव के अंदर 14 तल का मकान नहीं है। आसपास के गांवों में यह 14 मंजिला मकान चर्चा का विषय बन चुका है। लोग कह रहे कि आखिर सियाराम पटेल को ऐसा क्‍या सूझा कि वह मुकेश अंबानी की नकल कर रहा है। अगर उसे चर्चा में आने का ही शौक था तो गांव में अस्‍पताल या स्‍कूल जैसा कुछ खोल देता। पुश्‍तैनी मकान में यूं पानी की तरह पैसा बहाना किसी भी एंगल से सही नहीं है।

मुकेश अंबानी का घर

4 शादियां,6 बच्चे

फिलहाल, मिर्जापुर के इस गांव के अंबानी बनने को उत्सुक सियाराम सिंह पटेल 10 साल पहले ही गांव से छोड़ कर सोनभद्र में बस गए हैं। लेकिन फिर भी अपने इस शौक का दीदार करने के लिए वे अक्सर गांव में आते-जाते रहते हैं. खास बात ये है कि रईसी और राजशाही शौक रखने वाले इस डॉक्टर को बिल्डिंग ही नहीं बल्कि शादियों का भी शौक है। उसने अपनी इसी बिल्डिंग में रहने के लिए एक-एक कर 4शादियां भी की हैं, जिनसे उसे छह बच्चे हैं।

About Post Author