उत्तर प्रदेश: संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान का डीएम ने किया शुभारम्भ, रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी – विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का शुभारम्भ करते हुए जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अवधेश यादव ने सीएमओ कार्यालय से एक विशाल जन-जागरूकता अभियान के तहत रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

संचारी रोग तथा दिमागी बुखार की रोकथाम व सही उपचार के प्रति जागरूकता

बता दें कि रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए नगर पालिका के प्रांगण में एक गोष्ठी के रूप में समाप्त हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि संचारी रोग तथा दिमागी बुखार की रोकथाम व सही उपचार के प्रति जन समुदाय में जागरूकता लाने के लिए जनपद में आज से 30 अप्रैल तक संचारी रोग नियंत्रण एवं 10 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक दस्तक अभियान चलाया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय का किया निरीक्षण

रैली में जन-जागरूकता हेतु स्वास्थ विभाग की आशा बहुए एवं नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों सहित जन जागरूकता से सम्बन्धित वाहनों पर बैनर, पोस्टर व फांगिग मशीन, नेपसेक पम्प से सुसज्जित वाहनों का रैली में प्रर्दशन किया गया। रैली को रवाना करने के पश्चात जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने दिव्यांग बोर्ड, कोविड वैक्सीन सेंटर तथा कार्यालय प्रांगण के पास में पड़ी खाली भूमि का निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

About Post Author