दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का पोस्टर चिपका, हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर

KNEWS DESK- आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा होनी है। जिसके लिए पूरा देश राममय होता नजर आ रहा है। तो वहीं दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का पोस्टर चिपका दिया गया। हिंदू सेना ने शनिवार को दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग के पोस्टर चिपकाए हैं।

दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का पोस्टर चिपका

हिंदू सेना ने दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग के पोस्टर चिपकाए हैं। पहले भी हिंदू संगठन ये मांग उठाते रहे हैं कि बाबर रोड के साथ अन्य मुगल शासकों के नाम से जो सड़कें हैं, उनके नाम बदल देने चाहिए। अयोध्या में जब राम मंदिर के निर्माण के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम चल रहे हैं। ऐसे मौके पर हिंदू सेना ने यह पोस्टर चिपका कर इस मांग को एक बार फिर उठा दिया है।

बताया जाता है कि मुगल शासक बाबर के सेनापति मीर बांकी ने ही अयोध्या में राम मंदिर को तोड़ कर बाबरी मस्जिद का निर्माण करवाया था। इसके बाद कई संघर्ष हुए। हजारों लोगों की जानें गईं थीं। 500 सालों बाद आज अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उसी जगह पर होना है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही हिंदू संगठनों का मुगल विरोध एक बार फिर सामने आया है।

गर्भगृह में स्थापित की गई रामलला की नई मूर्ति

22 जनवरी को अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होना है। इसी दिन अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी। राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की नई मूर्ति स्थापित कर दी गई है। मंदिर परिसर और गर्भगृह में पुरोहितों ने पूजा-पाठ के अनुष्ठान भी शुरू कर दिए हैं। करीब 500 सालों बाद रामलला अब भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे।

चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए जवान

राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन के कार्यों का स्वयं जायजा ले रहे हैं। बीते शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचकर अधिकारियों संग बैठक की और निर्माण कार्यों का जायजा लिया। राम मंदिर में बड़ी संख्या में वीवीआईपी आने वाले हैं। इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-   रश्मिका मंदाना से सगाई की खबरों पर बोले विजय देवरकोंडा, कहा- ‘मीडिया वाले हर दो साल में..’

About Post Author