आप सांसद संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को कोर्ट से लगा झटका, 3 फरवरी तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

KNEWS DESK- दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट से आप सांसद संजय सिंह और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी तक बढ़ा दी है। इतना ही नहीं कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी फैसला 24 जनवरी के लिए सुरक्षित रख लिया है।

26 फरवरी 2023 को हुई थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी

मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। आरोपपत्र में जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया गया था, उसमें अरुण रामचंद्र पिल्लई, विजय नायर, कुलदीप सिंह, मुत्थु गौतम, नरेंद्र सिंह, अभिषेक बोइनपल्ली और समीर महेंद्रू शामिल हैं। अदालत ने इन आरोपियों के खिलाफ धारा 120 बी और भ्रष्टाचार निरोधक धारा 7, 7 ए और 8 के तहत आरोप तय किए थे।

4 अक्टूबर को हुई थी संजय सिंह की गिरफ्तारी

संजय सिंह को दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से पहले आप नेता संजय सिंह ने कहा था कि ईडी बिना किसी साक्ष्य के उन्हें गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने कहा था, ‘मैंने अडानी के घोटालों का खुलासा किया और ईडी के पास कई शिकायतें दर्ज कराईं, लेकिन अडानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।’

ये भी पढ़ें-  दिल्ली के बाबर रोड के बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का पोस्टर चिपका, हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर

About Post Author