गणतंत्र दिवस के लिए नई दिल्ली में 8000 पुलिसकर्मी तैनात, लगातार गश्त करेंगे डीसीपी और एसीपी

KNEWS DESK- गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को देखते हुए नई दिल्ली में ही करीब 8000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पूरे क्षेत्र को 11 जोन में बांट कर प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी एक- एक डीसीपी को दी गई है। प्रत्येक डीसीपी के साथ दो एसीपी या एडिशनल डीसीपी और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को लगाया गया है।

खुद दिल्ली पुलिस आयुक्त और संयुक्त पुलिस आयुक्त लगातार गश्त कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने यह सुरक्षा इंतजाम गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले व खालिस्तानी आतंकियों के हंगामे के इनपुट के बाद किए हैं। पुलिस ने जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने गश्त में लगे अफसरों और अन्य पुलिसकर्मियों को आदेश दिए हैं कि कोई भी संदिग्ध दिखे तो तत्काल उसे हिरासत में लिया जाए और कड़ी पूछताछ की जाए।

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा की कमान संभालते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ अब तक तीन बार बैठक भी कर चुके हैं। दिल्ली में स्पेशल सीपी लॉ एडं आर्डर मधुप तिवारी ने बताया कि सभी जिलों को अलर्ट किया गया है। खासतौर पर नई दिल्ली जिले में अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है। पूरे जिले को 11 जोन में बांट कर प्रत्येक जोन में एक एक डीसीपी की तैनाती की गई है। इसके अलावा यहां 8000 से अधिक पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

लगातार गश्त करेंगे डीसीपी और एसीपी

उन्होंने बताया कि नई दिल्ली जिले में मिसिंग पर्सन बूथ, हेल्प डेस्क के अलावा अन्य इंतजाम भी किए गए हैं। यह व्यवस्था गणतंत्र दिवस परेड के दौरान यहां आने वाले लोगों की सुविधा के लिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, नई दिल्ली जिले में बनाए गए सभी जोन में डीसीपी के अलावा दो एसीपी लगातार गश्त करेंगे। इसी प्रकार सब डिवीजन और थाना स्तर पर टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें भी सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक और दूसरी पाली में रात में 11 बजे से सुबह छह बजे तक गश्त करेंगी।

ये भी पढ़ें-  बुलंदशहर से चुनावी अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी, पश्चिमी यूपी को देंगे 19 हजार करोड़ की सौगात

About Post Author