बुलंदशहर से चुनावी अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी, पश्चिमी यूपी को देंगे 19 हजार करोड़ की सौगात

KNEWS DESK- भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज चुनावी प्रचार का शंखनाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से करने जा रहे हैं। पीएम मोदी की ये रैली अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद हो रही है। बीजेपी ने दावा किया है कि रैली में करीब पांच लाख लोग शामिल हो सकते हैं।

2019 में बीजेपी 14 में से सात सीटें हारी

पीएम मोदी पूर्वी यूपी के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश को साधेंगे। बुलंदशहर बीजेपी के लिए सौभाग्यशाली माना जाता है। 2014 में भी पीएम मोदी ने चुनाव अभियान की शुरुआत माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद बुलंदशहर से की थी तब बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी चौदह सीटों पर जीत हासिल की थी हालांकि 2019 में बीजेपी 14 में से सात सीटें हार गई थी। प्रधानमंत्री कथित तौर पर 2024 के चुनावों में इन सीटों पर बाजी पलटने की तैयारी कर रहे हैं।

बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में 80 में से 71 सीटें जीती थीं। इसके बाद 2019 के आम चुनावों में नौ सीटों का नुकसान हुआ था। पार्टी ने 62 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि इसके गठबंधन सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी एक बार फिर पश्चिमी यूपी की सभी 14 सीटें जीतना चाहती है इसलिए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के तुरंत बाद पीएम मोदी बुलंदशहर से ही एक बार फिर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

पश्चिमी यूपी को देंगे 19 हजार करोड़ की सौगात

राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को खासतौर पर याद किया जाएगा। इसके पीछे यूपी में पिछड़े वोट बैंक को साधने के सियासी मायने भी हैं। कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज का भी पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश को 19 हजार करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देंगे। इसमें डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर, कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज, अलीगढ़-कन्नौज फोर लेन हाईवे भी शामिल है। वहीं, पीएम मोदी के बुलंदशहर दौरे को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी है। गुरुवार सुबह और दोपहर को नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे दोनों पर ट्रैफिक कुछ-कुछ देर के लिए रोका जाएगा।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 25 जनवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author