कोर्ट ने पूर्व सांसद रहे धनंजय सिंह को किडनैपिंग और रंगदारी मामले में किया दोषी करार

रिपोर्ट – अजय सिंह 

जौनपुर –  उत्तर प्रदेश के जौनपुर लोकसभा सीट से आरजेडी सांसद रहे धनंजय सिंह को कोर्ट ने 2020 के किडनैपिंग और रंगदारी से जुड़े मामले में दोषी करार कर जेल भेज दिया गया है| इस मामले में कोर्ट कल बुधवार को सजा सुनाएगी। धनंजय सिंह के जेल जाने से अब उनका चुनाव लड़ना खटाई में पड़ गया है। धनंजय का मैदान से बाहर रहने से भाजपा के जीत का सबसे बड़ा रोड़ा भी हट गया है। उधर जिले का सियासी पारा भी गर्म हो गया है।

कोर्ट ने धनंजय सिंह को कस्टडी लेते हुए भेजा जेल 

बता दें कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार धनंजय सिंह का फिलहाल सपना चकनाचूर होता दिख रहा है। नमामि गंगे योजना के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपरहण व रंगदारी मांगने के आरोप में पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह को एमपी एमएलए कोर्ट ने आज दोषी पाया है। कोर्ट ने धनंजय सिंह को कस्टडी लेते हुए जेल भेज दिया। सजा का ऐलान आज किया जायेगा।

Former MP Dhananjay Singh found guilty punishment announced tomorrow  kidnapping extortion case | पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार, किडनैपिंग और  रंगदारी केस में कल होगा सजा का ऐलानधनंजय सिंह को बीजेपी की जीत का सबसे बड़ा गतिरोध माना जा रहा था। बाहुबली धनंजय सिंह एक बार नहीं बल्की चार विधानसभा चुनावों मल्हनी सीट से खुद तो जीत नहीं पाये लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त करा चुके हैं। इन चुनावों में उन्होने सपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर देकर दूसरे स्थान पर रहे। इतना ही नहीं 2004 लोकसभा चुनाव में धनंजय सिंह कांग्रेस – लोजपा गठबंधन से मैदान में उतरकर भाजपा प्रत्याशी तत्कालीन गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के हार का कारण बन चुके है।

 

2024 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए धनंजय सिंह ने पूरी तैयारी कर ली थी | जमीन से लेकर आसमान तक उनका बैनर पोस्टर छाया हुआ था, पहले वे सपा, बसपा , कांग्रेस तथा भाजपा के सहयोगी दल से सम्पर्क करके टिकट हासिल करने का प्रयास किया था लेकिन सभी जगह से निराशा हाथ लगने के बाद निर्दलीय मैदान उतरने की तैयारी कर रहे थे। सजा मिलने के बाद धनंजय सिंह चुनाव न हीलड़ पायेगें।

About Post Author