CM धामी ने किया ऑनलाइन RTI पोर्टल और हाइब्रिड सुनवाई प्रणाली का शुभारंभ, शीघ्र ही पोर्टल के माध्यम से सम्पादित होंगे विभिन्न कार्य

रिपोर्ट – अंकित काला  

उत्तराखंड – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय देहरादून में उत्तराखण्ड ऑनलाईन आर.टी.आई. पोर्टल और ऑनलाईन द्वितीय अपील/शिकायत एवं हाईब्रिड सुनवायी की व्यवस्था का शुभारंभ किया गया। सूचना अनुरोध पत्रों और प्रथम अपीलों के ऑनलाईन प्रेषण के लिए बनाये गये पोर्टल का भी मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया।

राज्य के दूरस्थ एवं पर्वतीय क्षेत्रों के निवासियों को होगा सुविधाओं का सबसे अधिक लाभ
सीएम धामी का कहना है कि ऑनलाईन आर.टी.आई.पोर्टल बनने से लोगों को काफी मदद मिलेगी। अपीलों की सुनवाई की सुनवाई हेतु आने-जाने में लगने वाला समय भी बचेगा। सूचना का अधिकार अधिनियम से लोगों को शासन प्रशासन से संबंधित अपनी व्यक्तिगत तथा सामुदायिक कठिनाईयों से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज प्रारंभ की गई ऑनलाईन सुविधाओं का सबसे अधिक लाभ राज्य के दूरस्थ एवं पर्वतीय क्षेत्रों के निवासियों को प्राप्त होगा। इससे आवेदकों को आवेदन एवं प्रथम अपील व द्वितीय अपील में भी आसानी होगी। इस दौरान मुख्य सूचना आयुक्त श्री अनिल चन्द्र पुनेठा ने कहा कि द्वितीय अपील एवं शिकायतों के ऑनलाईन पंजीकरण तथा हाईब्रिड मोड की सुविधा आज से ही आमजन को उपलब्ध हो जाएगी। अब शीघ्र ही पोर्टल के माध्यम से विभिन्न कार्य सम्पादित होंगे।

 

About Post Author