होलिका दहन में हुआ बड़ा हादसा,बच्ची की हुई मौत, 11KV लाइन की तार टूटकर गिरी

हरियाणा, हरियाणा में नारनौल नगर परिषद के गांव मांदी में आज होलिका दहन के समय क़रीब 11 हजार वोल्टेज की लाइन टूटकर गिर गई। इस हादसे में एक सात साल की बच्ची की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में दो महिलाओं सहित एक युवक सहित तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस भी गए। हादसे के बाद सभी को नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां से उनकी गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को नगर परिषद के गांव मांदी में होलिका पूजन के बाद शाम को करीब सवा सात बजे होलिका दहन के दौरान आग की लपटे तेज व ऊंची होने के कारण ऊपर से जा रही 11 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन अचानक गर्म होकर टूट कर नीचे गिर गई।

पूरे गांव की एक ही होली होने के कारण वहां पर अधिक भीड़ थी तथा पूरे गांव की एक ही होली होने के कारण आग की लपटे भी काफी ऊंची थी। लाइन टूटकर वहां पर खड़ी एक सात साल की लड़की महक पुत्री विनोद पर आकर गिरी। जिससे लड़की बुरी तरह से झुलस गई तथा उसने मौके पर दम तोड़ दिया।

वहीं इस हादसे में 65 वर्षीय कलावती, सरोज व विकास बुरी तरह से झुलस गए। उक्त सभी घायलों को लोगों ने तुरंत नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने कलावती व सरोज व विकास के अधिक झुलसने के कारण उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन उन्हें आगामी इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए। वहीं घटना की सूचना के बाद प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से बिजली लाइन को बंद करवाया।

About Post Author