प्रतापगढ़ पहुँचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, 2200 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

उत्तर प्रदेश, प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआई की चार परियोजनाओं का मुख्यमंत्री योगी के साथ रिमोट के द्वारा किया शिलान्यास तो हाईमास्ट के प्रोजेक्ट का भी दोनों नेताओं ने शिलान्यास किया, इस दौरान नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यो की जमकर सराहना करते हुए इन सभी परियोजनाओं के दिसम्बर तक पूरा होने का भरोसा भी दिलाया।

दरअसल अपको बता दें कि प्रतापगढ़ के सुखपाल नगर में आयोजित जनसभा में नितिन गडकरी व सीएम योगी ने संयुक्त रूप से 22 सौ करोड़ की पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान गडकरी ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही है। जिसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बधाई के पात्र हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनओ में हैप्पी इंटेक्स की बात कही थी इसे पूरा करने के लिए हर हाथ में रोजगार, हर खेत को पानी व किसान को खुशहाल होना चाहिए। आज मुझे इस बात की खुशी है कि उत्तर प्रदेश सरकार इसी दिशा में कार्य कर रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश मे 8 ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर काम हो रहा है। जो जल्द ही पूर्ण हो जायेगा और यह एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 40 हजार करोड़ के 40 पुल भी बनाये जाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने लालगंज, मोहनगंज, रानीगंज बायपास की स्वीकृति प्रदान की है।

जिले के नागरिकों का स्वागत करते हुए शुरुआत ‘सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा’ से किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले केंद्र सरकार के मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नितिन जी के डिक्सनरी मे ना शब्द नहीं है उनका हृदय से अभिनंदन। जिले के नागरिकों का स्वागत करते हुए शुरुआत ‘सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा’ से किया। कार्य्रकम में प्रतापगढ़ से अयोध्या सुल्तानपुर को जोड़ते हुए इस 4 लेन राजमार्ग का उपहार दिया। सीएम ने कहा की अगले वर्ष अयोध्या मे भव्य राममंदिर को जाने के लिए इसका लाभ मिलेगा।प्रतापगढ़ के बाईपास का भी आज शिलान्यास होने जा रहा है। गडकरी जी ने देश के इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के लिए पिछले नौ वर्षो मे जो कार्य किये उनसे नए भारत की नई तस्वीर बनी है। उन्होंने आगे कहा की आज प्रतापगढ़ मे मेडिकल कॉलेज़ है। किसी ने कभी नही सोचा होगा कि यहां मेडिकल कॉलेज़ बनेगा। योगी ने आगे कहा की हमारी सरकार ने सर्वाधिक आवास देने का कार्य किया है। आज प्रदेश के ग्रामीण शहरी क्षेत्रो मे 54 लाख पीएम आवास देने के कार्य हुए है। इंफ्रास्ट्रक्चर गरीब कल्याण देश की सुरक्षा और वैश्विक मंच पर जो कार्य हुए उनसे भारत की छवि बदली है। जी-20 के देशों से विदेशी मेहमान वाराणसी आये हैं।

काशी की गंगा की निर्मलता को देखकर हमारे विदेशी मेहमान अभिभूत हो गये

मुख्यमंत्री ने कहा कि वाराणसी एयरपोर्ट से फोर लेन सड़के देखीं तो वो अभिभूत हो गये। आज काशी से लखनऊ,प्रयागराज गोरखपुर लखनऊ सभी फोर लेन कनेक्टिविटी से जुड़ गये हैं। काशी की गंगा की निर्मलता को देखकर हमारे विदेशी मेहमान अभिभूत हो गये, उनको अद्भुत नजारा देखने को मिला, यही नया भारत है,आज भारत प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में दुनिया को आकर्षित कर रहा है। भारत के प्रत्येक नागरिक के मन मे विकास की आकांक्षाएं हैं। इस भीषण गर्मी के बीच मे केंद्रीय मंत्री गडकरी जी विकास की नई धारा देने आये हैं। आज उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व मे विकास और कानून व्यवस्था के मामले मे नजीर मिसाल बनी है। कानून व्यवस्था में उन्हीं के लिए दिक्क़त होती है। जिनके अनैतिक कार्यो को हमने रोक दिया,उन्ही को ज्यादा परेशानी है। कानून व्यवस्था अगर बेहतर न होती तो ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट मे हमको 35 हजार करोड़ के निवेश प्राप्त न होते, आज डबल इंजन की सरकार निकाय चुनाव मे ट्रिपल इंजन के साथ मिलकर कार्य करने के लिए संकल्पित है।

About Post Author