मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा देर रात अचानक पहुंचे हेयर सैलून, पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थी का बढ़ाया हौसला

 रिपोर्ट – सुनील शर्मा 

राजस्थान – मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार देर रात बीकानेर की कृषि उपज मंडी के सामने स्थित मालचंद मारू के हेयर सैलून में पहुंचकर उसकी हौसला अफजाई की| मालचंद मारू ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त किया था, जिसकी सभी किश्तें समय पर चुकाने के कारण उन्हें दूसरे चरण में बीस हजार रुपए का ऋण प्राप्त हुआ।

पीएम स्वनिधि योजना के तहत प्राप्त किया था ऋण

खबर बीकानेर से है जहां मालचंद मारू ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त किया था। जिसकी सभी किश्तें समय पर चुकाने के कारण उसे दूसरे चरण में बीस हजार रुपए का ऋण प्राप्त हुआ। मालचंद मारू ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बताया कि उसने वर्ष 2010 में एक स्ट्रीट वेंडर के तौर पर हेयर सैलून खोली थी। वर्ष 2019 में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर प्रारंभ पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण प्राप्त किया।

कोरोना काल में योजना बनी बड़ा संबल

कोरोना संक्रमण जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद सरकार द्वारा प्राप्त सहायता उसके लिए बड़ा संबल बनी थी, साथ ही उन्होंने बताया कि पहले ऋण की सभी किश्तें समय पर चुका देने के कारण दूसरे चरण में उन्हें बीस हजार रुपए का ऋण मिला। जिससे उसकी दुकान और अधिक सुगमता से चल रही है। उसने पीएम स्वनिधि योजना की प्रशंसा की और कहा स्ट्रीट वेंडर्स के लिए यह योजना बेहद लाभदायक साबित हुई है।

मुख्यमंत्री ने मालचंद के पिता से भी की मुलाकात

मालचंद ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत भी उसका पंजीकरण हो चुका है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उसे बधाई दी और ग्राहक की कुर्सी पर बैठ कर उसकी हौंसला अफजाई की। मुख्यमंत्री ने मालचंद के पिता से भी मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

About Post Author