Raipur – तीसरी बार स्वतंत्रता दिवस का रंग पड़ा फीका, इस बार भी  नही होगी परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रशासन ने जारी किए आदेश

राजधानी –  कोरोना संक्रमण के चलते तीसरी बार भी स्वतंत्रता दिवस का रंग फीका पड़ गया है। प्रशासन ने भव्य आयोजन के बिना ही इसे मनाने का फैसला लिया है। इस वजह से पुलिस परेड ग्राउंड में न ही परेड देखने को मिलेगी और न ही कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे। ध्वजारोहण के बाद पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों द्वारा सलामी दी जाएगी। मुख्यमंत्री जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे। जिला स्तर पर मुख्य अतिथियों के द्वारा ध्वजारोहण करेंगे। मुख्यमंत्री के जनता के नाम का संदेश का वाचन मुख्यअतिथि करेंगे। तहसील और जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह का आयोजन नहीं होगा। जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष और निकाय अध्यक्षों द्वारा झंडा फहराया जाएगा। पंचायतों में सरपंच द्वारा ध्वजारोहण होगा। शैक्षणिक संस्थान में छात्रों की मौजूदगी में ध्वजारोहण होगा, लेकिन रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराया जाएगा और कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये गये हैं।

 

About Post Author