राजधानी – छत्तीसगढ़ धान का नहीं बल्कि ड्रग्स, अफ़ीम, गांजा का कटोरा –  बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी भूपेश सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में है. प्रदेश में क्राइम और रुके हुए विकास के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरने की रणनीति बनाई है. इसी कड़ी में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, ज़िलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने सरकारी की नाकामियों को गिनाया और आगे की रणनीति के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदेश में बिजली, बिड़ती कानून व्यवस्था और विकास के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. साथ ही हाथों में कंडील लेकर ‘कंडील यात्रा’ निकलेंगे.

बीजेपी 17 अगस्त को बिजली के मुद्दे पर सभी वार्डों में आंदोलन होगा.  साथ ही हाथों में कंडील लेकर ‘कंडील यात्रा’ निकलेगी. हाथों में लालटेन लेकर बीजेपी प्रदर्शन करेगी. सम्पत्ति कर दोगुना वसूलने के खिलाफ भी प्रदर्शन करेगी.  साथ ही रायपुर में बीजेपी 26 अगस्त को नगर निगम के सभी दस ज़ोन कार्यालयों का घेराव करेगी. इसी के साथ सितम्बर के दूसरे सप्ताह में बीजेपी एक बड़ा आंदोलन करेगी. क़ानून व्यवस्था, रायपुर में रुका विकास, डेंगू जैसे सभी मामलों को लेकर उग्र आंदोलन करेगी.

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश सरकार ने जनता के साथ विश्वासघात किया. राजधानी का विकास अवरुद्ध हो गया है. एक्सप्रेस वे नहीं बना पाये. छत्तीसगढ़ धान का नहीं बल्कि ड्रग्स, अफ़ीम, गांजा का कटोरा हो गया है. राजधानी में चकूबाज़ी की घटना बढ़ गई है. लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. कोरोना काल में लोगों की नौकरी चली गई और सरकार ने 36 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी कर दी है. सरकार ने वादखिलाफ़ी की है.

 

रायपुर और बीरगांव नगर निगम में डेंगू की भयावह स्थिति हो गई है. कोरोना के डेंगू बेक़ाबू हो गया है. नगरीय प्रशासन ज़िम्मेदार है. गणेश चतुर्थी में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए गणेश बिठाने का अनुरोध प्रशासन से किया जायेगा. 15 अगस्त को आज़ादी के 75 वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. 11 बजे जो जहां होगा वहां राष्ट्र्गान गाएगा.

 

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि कांग्रेस ने जिन मुद्दों पर सरकार बनाया, उसमें असफल रही. राजधानी रायपुर की जनता ही अपने आप को ठगा महसूस कर रही है. क्या राजधानी के विकास को अवरुद्ध करने के लिए ही जनता ने कांग्रेस को चुना था? चौक चौराहों में सिर्फ़ कास्मेटिक लगाया जा रहा है. बीजेपी के लोग जब प्रदर्शन करते हैं, तो कोरोना गाइडलाइन का हवाला दिया जाता है, लेकिन जब कांग्रेसी राजभवन जाती है, तब क़ानून व्यवस्था नहीं टूटती.

 

मूणत ने कहा कि बिगड़ती क़ानून व्यवस्था को लेकर भी हम एसपी को ज्ञापन देंगे. अभी हमने सिर्फ डेढ़ महीने की कार्ययोजना तैयार की है. हम सरकार को अभी से चेता रहे हैं. पहले हम आवेदन देंगे , फिर निवेदन करेंगे और फिर भी सुधार नहीं हुआ तो ईंट से ईंट बजाने में भाजपा पीछे नहीं हटेंगी.

 

About Post Author