22 जनवरी को अयोध्या नगरी में रामलला की स्थापना को लेकर मंदिरों में विशेष साफ सफाई अभियान शुरू

रिपोर्ट – सत्यनारायण विश्वकर्मा

गरियाबंद – आगामी 22 जनवरी को अयोध्या नगरी में रामलला की स्थापना को लेकर पूरे देश और प्रदेश में खुशी का वातावरण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 से लेकर 22 जनवरी तक सभी धार्मिक स्थल मंदिरों में विशेष साफ सफाई अभियान चलाने का आह्वान किया है। इसी उपलक्ष्य में सम्पूर्ण देश के मंदिरों में 22 जनवरी तक देशव्यापी स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी उद्देश्य से राम भक्तों द्वारा गरियाबंद ज़िले सहित शहर के 40 मंदिरों में स्वच्छ मंदिर स्वच्छ भारत के अभियान को सफल बनाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है।

स्वच्छ भारत के अभियान को सफल बनाने के लिए किया जा रहा निरंतर कार्य 

आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 से लेकर 22 जनवरी तक सभी धार्मिक स्थल मंदिरों में विशेष साफ सफाई अभियान चलाने का आह्वान किया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के गरियाबंद ज़िले सहित शहर के 40 मंदिरों में स्वच्छ मंदिर स्वच्छ भारत के अभियान को सफल बनाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। सोमवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक विश्व एवं हिंदू परिषद के सदस्यों ने शहर के सबसे पुराने हनुमान मंदिर परिसर में साफ सफाई अभियान चलाया गया| पूरे प्रांगण में झाड़ू लगाने के साथ मंदिर परिसर को पानी से धोया गया। साथ ही शहर के 7 और मंदिरों की साफ-सफाई का कार्य किया| इस मौके पर जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक और नगर पालिका परिषद के कर्मचारी भी मौजूद रहें|

इस मौके पर जीडी उपासने कहा- सभी सनातन धर्म प्रेमियों से प्रत्येक मंदिर स्थल पर जाकर साफ सफाई के साथ भजन कीर्तन आदि धार्मिक कार्यों में आगे आकर हाथ बटाने व इस शुभ अवसर का लाभ उठाने की अपील भी की है।

About Post Author