पूर्व सीएम रमन सिंह ने छत्तीसगढ़वासियों को राज्य स्थापना दिवस पर दी बधाई, कहा- 23 साल का युवा छत्तीसगढ़

KNEWSDESK-  छत्तीसगढ़ में 24 वां राज्य स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ वासियों को बधाई दी साथ ही साथ विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर रखते हुए कांग्रेस को कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया, वहीं ये बताने का प्रयास किया कि कांग्रेस अपने वादों को पूरा नहीं करती। इसी को लेकर  2018 के वादों का उदाहरण दिया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि 16 लाख आवास छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को नहीं मिले। इस कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 साल में सिर्फ छत्तीसगढ़ में लूट करके कांग्रेस की तिजोरी भरी है।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने राज्य स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि  1 नवंबर वही दिन है, जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया था। आज हमारा छत्तीसगढ़ अपने बचपने से निकलते हुए युवा अवस्था में पहुंच गया है। हमारे इस 23 साल के युवा छत्तीसगढ़ से पूरे देश को कई उम्मीदें हैं और हम सभी छत्तीसगढ़वासियों के कंधे पर इस युवा छत्तीसगढ़ का भविष्य हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के भविष्य के लिए यह चुनाव एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। इस पीढ़ी का भविष्य कैसा होगा।  यह निर्भर करता है। 2023 में होने वाले चुनाव का परिणाम क्या होगा?

वादा खिलाफी तो इस सरकार के डीएनए में : रमन सिंह

2018 में जब कांग्रेस सरकार बनी,  जिसके मूल में थे लोक लुभावन वादे। इन 316 में से अधिकतर वादों का पूरा न होना तो अपेक्षित था। वादाखिलाफी तो इस सरकार के डीएनए में थी। 16 लाख आवास छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को नहीं मिले। इस कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 साल में सिर्फ छत्तीसगढ़ में लूट करके कांग्रेस की तिजोरी भरी है, इन 5 सालों में 15 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला उजागर हुआ है।

 जनजीवन में बदलाव लाने के लिए अनेक नवाचारी कार्यों की शुरूआत : रमन सिंह 

रमन सिंह ने कहा कि छ्त्तीसगढ़ निर्माण के लिए हमारे पुरखों ने जो सपना देखा था, उन सपनों को हम सब साकार कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले पांच सालों में जनजीवन में बदलाव लाने के लिए अनेक नवाचारी कार्यों की शुरूआत की है।राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संभालने के साथ राज्य सरकार ने छ्त्तीसगढ़ की संस्कृति ,संस्कार और संसाधनों को संरक्षित और संवर्धित करने की दिशा में कदम उठाए हैं।

ये भी पढ़ें-   गाजा के जबालिया कैंप को इजरायल ने बनाया निशाना, एक ही परिवार के 19 लोगों की मौत

About Post Author