गाजा के जबालिया कैंप को इजरायल ने बनाया निशाना, एक ही परिवार के 19 लोगों की मौत

KNEWS DESK- इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को 25 दिन का समय बीत चुका है। आपको बता दें कि अब तक इस युद्ध में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। अभी हाल में ही इजरायल ने गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर हमला बोला जिसमें 50 लोगों की मौत हुई और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तो वहीं अब इजरायल ने गाजा के जबालिया कैंप को निशाना बनाया।

इंजीनियर मोहम्मद अबू अल-कुमसन ने जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमलों में अपने पिता और दो बहनों सहित परिवार के 19 सदस्यों को खो दिया है। मंगलवार को हुए इस हमले को इस लड़की का अब तक का सबसे बड़ा नरसंहार बताया जा रहा है।

एक रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जबलिया नरसंहार के दौरान मोहम्मद ने अपने पिता, दो बहनों, आठ भतीजों और भतीजियों, उनके भाई, उनके भाई की पत्नी और उनके चार बच्चों, उनकी भाभी और एक चाचा को खो दिया. ” उधर, गाजा के प्रवक्ता इयाद अल-बजुम ने खान यूनिस के एक अस्पताल के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इन इमारतों में सैकड़ों नागरिक रहते हैं। इजरायल ने इस इलाके को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। यह नरसंहार है। फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी गाजा में घनी आबादी वाले इलाके जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले में 50 से अधिक लोग मारे गए। वहीं, इजरायली सेना का कहना है कि उसने उत्तरी गाजा में हमास के आतंकियों और उसके बुनियादी ढांचे पर हमला किया।

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2023: शिल्पा शेट्टी ने पति राज के लिए रखा व्रत, दिखाई सरगी की झलक

About Post Author