छत्तीसगढ़ : डीप्टी सीएम टीएस देव ने बीजेपी और ईडी पर किया तीखा हमला, कहा – ईडी का राजनैतिक दुरुपयोग

 KNEWSDESK- राजस्थान में चुनावी माहौल में ईडी की कार्रवाई पर विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा, वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर छापेमारी की गई। इसी को लेकर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने बीजेपी और ईडी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी पर ईडी का राजनैतिक दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। इस दौरान ईडी से कई सवाल भी किए। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स ने मामले में जांच की। उसके बाद एफआईआर दर्ज हुई। इस पर ईडी ने कार्रवाई क्यों नहीं की।

डीप्टी सीएम एस सिंह देव ने  ईडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि  ईडी का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। ईडी को निष्पक्ष होना चाहिए।  ऐसा नहीं दिखना चाहिए कि जो एक राजनैतिक पक्ष के लोग या कारोबारी हैं, जो किसी से जुड़े हुए हैं।  केवल उन पर ही कार्रवाई हो रही है, ऐसा नहीं होना चाहिए। गलती है, तो ये तो हो ही नहीं सकता कि गलतियां केवल एक राजनैतिक पक्ष या विपक्ष के लोग करते हों और सत्ता पक्ष के लोग न करते हों। भारतीय जनता पार्टी और उससे जुड़ी हुई, जो पार्टियां हैं, इनके यहां कहीं कोई कमी नहीं है।

 ऑपरेशन लोटस कहां से होता है ?

उपमुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  ये ऑपरेशन लोटस कहां से होता है। बड़ी – बड़ी राशियों की बात हम लोग सोचते हैं, तो ये ऑपरेशन लोटस और ये कमल कहां से खिलाता है। उस पर ईडी ने ध्यान क्यों नहीं दिया । छत्तीसगढ़ में ही नागरिक आपूर्ति निगम राशि मिली । इनकम टैक्स ने मामले में जांच की । उसके बाद एफआईआर दर्ज हुई । इस पर ईडी ने कार्रवाई क्यों नहीं की । यही नहीं प्रदेश में अनेकों ऐसे मामले हुए जहां ईडी को कदम उठाने चाहिए थे, लेकिन उसने नहीं उठाए।  जोकि आपत्तिजनक है।

About Post Author