कांग्रेस ने बीजेपी के नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार को घेरा, कहा- “छत्तीसगढ़ को कर रहे बदनाम”

KNEWSDESK –  कांग्रेस ने बीजेपी के नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं और उन्होंने छत्तीसगढ़ को बदनाम करने का आरोप लगाया। वहीं एक्स श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने पर एतराज जताया। इस पर बीजेपी ने भी पलटवार किया भाजपा प्रवक्ता ने  बीजेपी नेताओं की हत्या होने को लेकर घेरा। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष ने कहा कि, जिन 24 भाजपा नेताओं को सुरक्षा दी गई है, पिछले पांच वर्षो में उन्होंने कितनी बार अपनी सुरक्षा के प्रदेश सरकार और स्थानीय पुलिस प्रशासन से आवेदन किया था।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद ने कहा कि,नेताओं  की सुरक्षा भी बीजेपी की षड्यंत्र का ही एक हिस्सा है। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को बदनाम करने के लिए केवल बीजेपी नेताओं को सुरक्षा दी है और आगे कहा कि सुरक्षा के लिए सिर्फ भाजपा का सदस्य होने को पैमाना माना है। केंद्र सरकार ने जानबूझकर प्रदेश की छवि खराब करने के लिए अपने नेताओं को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी है, जिन 24 नेताओं को सुरक्षा दी गई है, पिछले पांच वर्षों में उन्होंने कितनी बार अपनी सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार और स्थानीय पुलिस प्रशासन से आवेदन किया था। कांग्रेस चुनौती देती है कि बीजेपी इन नेताओं की सुरक्षा मांग का आवेदन सार्वजनिक करे।

प्रदेश सरकार ने सुरक्षा ली थी वापस

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि तीन महीने पहले ही प्रदेश सरकार ने बस्तर में सुरक्षा वापस की थी। इसके अलावा बस्तर में लगातार बीजेपी के नेताओं की टारगेट किलिंग हुई है और पांच नेताओं की हत्या हो चुकी है। इसके पहले एक कांग्रेसी नेता ने सरेआम बीजेपी नेताओं को काट डालने की धमकी दी थी। उन्होंने आगे कहा कि भूपेश सरकार में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा कम कर रहे हैं।  ये शर्मनाक स्थिति है कि उनकी पार्टी के इशारे में भाजपा के कार्यकर्ताओं को मारने की धमकी दी जा रही है और जब बीजेपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने सुरक्षा दी तो, अब प्रदेश सरकार को पीड़ा हो रही है।

ये भी पढ़ें-  मध्यप्रदेश: कमलनाथ ने सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

About Post Author