जहरीली शराबकांड: अब तक 53 मौतें, कई गांवों में छाया मातम, SHO और एक स्थानीय चौकीदार सस्पेंड

बिहार शराबकांड में सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है और लगातार मौत के मामले बढ़ते जा रहा हैं। वहीं कई लोग अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। आलम ये है कि कई गांवों में मातम छा गया। वहीं छपरा के बहरौली गांव का भी ऐसा ही हाल है। यहां एक साथ 11 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई। उधर, पुलिस इस मामले में पूरे सारण जिले में छापेमारी कर रही है। अब तक शराब के कारोबार से जुड़े 126 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। चार हजार लीटर से अधिक अवैध शराब भी जब्त की गई है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

जहरीली शराब पीने से अब तक 53 की मौत

बता दें कि बिहार के सारण में इसुआपुर और मशरक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों के परिजनों के मुताबिक, मौत शराब पीने से हुई। वहीं इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। मरने वालों में 31 पुलिसकर्मी भी हैं। इस जहरीली शराबकांड में मशरक पुलिस स्टेशन के SHO और एक स्थानीय चौकीदार को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा मरहौरा के सब डिवीजनल पुलिस अफसर के ट्रांसफर की सिफारिश की गई है। उनके खिलाफ विभागीय जांच की मांग की गई है. डीएम और एसपी ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि जिन्हें इस बारे में जो कुछ भी जानकारी है, वे लोग बिना डर के आगे आएं और पुलिस को जानकारी दें।

कई गांवों में छाया मातम

बता दें कि मरने वाले लोगों में इसुआपुर और मशरक थाने के कई गांव के लोग हैं। बिहार के बहरौली गांव में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों में सबसे ज्यादा इसी गांव के लोग हैं।

ये भी पढ़ें-लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 72वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री योगी ने किया नमन

About Post Author