बिहार: RRB-NTPC रिजल्ट में धांधली के आरोप में छात्रों का प्रदर्शन जारी, आंदोलनकारी अभ्यर्तीयो को मिली चेतावनी

बिहार में आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के नतीजों में कथित गड़बड़ी को लेकर पिछले 2 दिनों से आक्रोशित अभ्यर्थी लगातार रेलवे स्टेशनों पर हंगामा कर रहे हैं. कई स्थानों पर रेलवे की संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया है. इसको लेकर अब रेलवे (Indian Rail) की तरफ से अभ्यर्थियों को चेतावनी दी गई है कि अगर रेलवे स्टेशनों पर हिंसा और आगजनी करते हुए कोई भी अभ्यर्थी पकड़ा जाएगा तो उसे आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं मिलेगी।

रेलवे की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रेलवे की नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों ने पिछले दो दिनों में रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है. ट्रैक उखाड़ दिए हैं और ट्रेनों की आवाजाही को बाधित किया है. अपने बयान में रेलवे ने कहा है कि जो भी अभ्यर्थी रेलवे स्टेशनों पर हिंसा और तोड़फोड़ में शामिल होते हैं और वीडियो में उनकी पहचान होती है तो उन्हें आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं मिलेगी.

आज दूसरे दिन अभ्यर्थियों ने किया हंगामा-
दरअसल, बिहार में सोमवार से आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam 2021) के नतीजों में गड़बड़ी का आरोप लगाकर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने बवाल मचाया हुआ है. सोमवार को पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन और आज आरा रेलवे स्टेशन पर आक्रोशित छात्रों ने धावा बोला और घंटों ट्रेनों की आवाजाही को बाधित किया. आज बक्सर, नवादा, हाजीपुर, सीतामढ़ी और मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा मचाया.

पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग-

इस दौरान विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने रेलवे की संपत्ति में तोड़फोड़ की और नवादा में ट्रेन के इंजन को आग के हवाले कर दिया. सीतामढ़ी, बक्सर और नवादा में आक्रोशित अभ्यर्थियों ने पुलिस के ऊपर पथराव भी किया, जिसके जवाब में पुलिस को भी हवाई फायरिंग और आंसू के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा.

ट्रेन में लगा दी आग, यात्रियों ने भागकर किसी तरह बचाई जान-

आग बुझाने पुलिसकर्मी ने बताया कि आज भयानक लगी थी. हम लोगों ने आग को किसी तरह से बुझा दिया है. घटना के संबंध में आरा सदर एसडीएम ज्योति सहदेव ने बताया कि उपद्रवी छात्रों द्वारा सासाराम-आरा पैसेंजर ट्रेन में आग लगाने के साथ ही तोड़फोड़ की गई है. पुलिस मौके पर स्थिति को नियंत्रित कर उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी हुई है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी .

RRB और NTPC के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ आरा में आज उपद्रवी छात्रों ने घंटों तक आरा रेलवे स्टेशन को अपने कब्जे में रखा. घंटों बाद पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को खदेड़ दिया, लेकिन उपद्रवी छात्रों ने आरा-सासाराम ट्रैक पर आ रही सासाराम-आरा डाउन फास्ट पैसेंजर ट्रेन में जमकर पत्थरबाजी की और ट्रेन की लास्ट बोगी को आग के हवाले कर दिया. बोगी में आग से भीतर रखा सामान जलकर राख हो गया. छात्रों ने ट्रेन के गार्ड की भी जमकर पिटाई की है।

About Post Author