बिहार मंत्री सुरेन्द्र यादव के तीखे बोल, सेना और अग्निवीरों पर बोले साढ़े आठ साल बाद देश में होगी हिजड़ों की फौज..

प्रभारी मंत्री ने तीखे बोलों से कहा कि देश में साढ़े आठ साल बाद हिजड़ों की फौज खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना का प्रस्ताव लाने वाले को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आठ वर्ष में कई सेना अधिकारी सेवानिवृत हो जाएंगे।

पूर्णिया रैली को लेकर कटिहार में कैंप कर रहे सूबे के सहकारिता मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव की ज़ुबान से तीखे बोल और अबशब्द निकल गए। रैली जागरूकता रथ को रवाना करने के बाद उन्होंने सेना की अग्निवीर योजना पर असंतोष जताते हुए केंद्र सरकार पर हल्ला बोल दिया। प्रभारी मंत्री ने आक्रोश में आ कर कहा कि देश में साढ़े आठ साल बाद हिजड़ों की फौज खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना का प्रस्ताव लाने वाले को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आने वाले अगले आठ वर्षो में कई सेना अधिकारी सेवानिवृत हो जाएंगे। अग्निवीर के लिए भी सेना में चार साल का ही अवसर दिया गया है। आखिर चार साल में वे क्या जानेंगे व क्या सीखेंगे।

सेवानिवृत होने के बाद अग्निवीरों की शादी की उम्र हो जाएगी। लड़का क्या करता है, लड़की पक्ष से पूछे जाने पर आखिर क्या जवाब देंगे। शादी की उम्र में ही सेवानिवृति यह हास्यास्पद है। देश के युवाओं के साथ अग्निवीर योजना घिनौना मजाक से कम नहीं है। मंत्री ने कहा कि हिजड़ा शब्द का उपयोग उन्होंने इस संदर्भ में किया है। देश की सेना से टक्कर लेने की हिम्मत दुश्मन देश में नहीं है। हमारी सेना ताकतवर है, लेकिन अग्निवीर के भरोसे कोई क्या उम्मीद कर सकता है। सेवा की जो अवधि निर्धारित की गई है, उतना समय तो किसी सैनिक को दक्ष् बनाने में ट्रेनिंग में लग जाता है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अग्निवीर योजना को से प्रधानमंत्री आखिर कौन सा बदलाव लाना चाहते हैं, यह समझ से परे है।

उन्होंने कहा कि अग्निवीर वाला जो प्रस्ताव लाया उसको फांसी पर चढ़ाओ। उल्लेखनीय है कि सुरेन्द्र यादव पहले भी अपने बयानों के कारण विवादों में रहे हैं। किसी दौर में मगध इलाके के आतंक माने जाते थे। इसतर से बिहार में राजद के मंत्री लगातार विवादास्पद बयान दे रहे हैं। इससे पहले राजद के मंत्री चंद्रशेखर और आलोक मेहता के बयानों को लेकर काफी विवाद हो चुका है।

About Post Author