शामली जनपद में स्वास्थ्य विभाग के मरीजों का बुरा हाल, घंटो बाद भी डयूटी से गायब रहते हैं डॉक्टर

रिपोर्ट – दीपक कुमार

उत्तर प्रदेश – शामली जनपद में स्वास्थ्य विभाग मरीज के हालात को देखकर भी गंभीर नहीं है। जहां जिला अस्पताल में डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गायब है | वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टर के चैंबरों के आगे मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है। जिला अस्पताल इंचार्ज एसीएमओ अंजू जोधा का कहना है कि यह लोग कलेक्ट्रेट किसी सरकारी काम से गए हैं।

ड्यूटी टाइम के भी लगभग दो-दो घंटे बाद भी नहीं पहुंचते डॉक्टर

बता दें कि प्रदेश सरकार के अधिकारियों को दिए गए सख्त दिशा निर्देश जनपद के स्वास्थ्य विभाग के जिला अस्पताल में हवा हवाई नजर आ रहे हैं। जहां ड्यूटी टाइम के भी लगभग दो-दो घंटे बाद तक भी डॉक्टर अपने वर्किंग कक्षा में नहीं पहुंचते , जबकि 8:00 बजे से शुरू होने वाली ड्यूटी 2:00 बजे समाप्त हो जाती है।

10 बजे तक भी अपनी चेंबर में नहीं पहुंचते डॉक्टर

वहीं दूर दराज से मरीज अपने आप को दिखाने के लिए 7:30 बजे ही डॉक्टर के चैंबरों के आगे पर्ची बनाकर लंबी लंबी लाइन बनकर खड़े हो जाते हैं। जबकि डॉक्टर 10:00 बजे तक भी अपनी चेंबर में नहीं पहुंचते, वहीं डॉक्टर के इंतजार में जहां युवा, बुजुर्ग महिला पुरुष को अपनी अपनी बारी के लिए दोपहर तक इंतजार करना होता है।

अपनी बारी के इंतजार में घंटो खड़े रहते हैं लोग 

जहां डॉक्टर के चैंबरों के बाहर खड़े लोगों का कहना है कि हम लोग 7:30 बजे के बाद 8:00 बजे के करीब यहां पर आ गए हैं। लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी डॉक्टर मरीज को देखने के लिए नहीं आए। जबकि यहां खड़े-खड़े और अपनी बारी के इंतजार में और भी हालत खराब हो जाती है। वहीं कैराना क्षेत्र से आई महिलाओं का कहना है कि हम केवल अपनी आंखों का टेस्ट दिखाने के लिए ही करीब 2 घंटे से यहां पर हैं।

वहीं इस मामले में अंजू जोधा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि आँखों के डॉक्टर आये नहीं और उनके सहायक किसी काम से डीएम ऑफिस भेजा गया है। जल्दी वह अपने केबिन में आकर मरीज का उपचार करेंगे।

About Post Author