कानपुर के अस्पताल में बच्चों को कथित तौर पर एचआईवी संक्रमित खून चढ़ाने के मामले पर बोले अखिलेश यादव, सरकार से की ये मांग

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के कानपुर में 14 बच्चों को कथित तौर पर एचआईवी संक्रमित खून चढ़ाने के मामले पर अब सियासत तेज हो गई है। पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्तरप्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए तो वहीं अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है। उन्होंने भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक पर भी सवाल किए हैं। सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा-  उप्र में संक्रमित ख़ून चढ़ाने से 14 बच्चों को HIV और हेपेटाइटिस का संक्रमण होना बेहद गंभीर बात है। इस लापरवाही की तत्काल जाँच हो और इस तरह की घातक गलती की सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए। उप्र में चिकित्सा व्यवस्था देखनेवाला कोई नहीं है।

इस मामले पर राज्य के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जाँच के निर्देश दिये हैं। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ बच्चों और उनके परिजनों के साथ खड़ी है। निजी लैब से खून चढ़ाने की बात शुरुआती जांच में सामने आयी है। बाकी विस्तृत रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर कहा कि उनसे निवेदन है कि ऐसे मामलों में राजनीतिक रोटियां न सेकें।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियां हो गई हैं।

ये भी पढ़ें-   “डबल इंजन की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को भी किया डबल बीमार”, कानपुर के सरकारी अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने पर बोले खरगे

खरगे ने कहा- ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है। मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है।  मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें  सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है ?

ये भी पढ़ें-     IIT JAM से लेकर XAT 2024 तक परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आज है आखिरी तारीख, तुरंत कर दें अप्लाई

About Post Author