पंजाब के मंत्री बलकार सिंह ने की 67वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों की शुरुआत

Knews Desk, पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खेल संस्कृति विकसित करने और युवाओं को खेल के मैदान से मंच तक आगे बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किए गए हैं। स्थानीय ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में हॉकी के 67वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों का उद्घाटन करने के बाद बलकार सिंह ने कहा कि राज्य सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने और ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन समय की मांग है कि खिलाड़ियों को बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की जरूरत है जिसे राज्य सरकार सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से खेल प्रतिभाओं को तलाशने, उनका पोषण करने और उन्हें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनाने की तत्काल आवश्यकता है और ये खेल खिलाड़ियों को तैयार करने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों से जोड़कर प्रदेश से नशे की समस्या को भी खत्म किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में ये खेल 11 जनवरी तक होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन मैचों से उभरते खिलाड़ियों को इन खेलों में अपना कौशल दिखाने में मदद मिलेगी। मंत्री ने आवास, परिवहन, चिकित्सा की तैनाती, सुरक्षा और अन्य की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की भी सराहना की।

खेलों में देश के 26 राज्यों के कुल 887 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और मैच ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम, पीएपी, बीएसएफ, लायलपुर खालसा कॉलेज और दोआबा खालसा मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में खेले जाएंगे।

About Post Author