मणिपुर-हरियाणा हिंसा को लेकर मोहाली में किसानों का धरना प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

KNEWS DESK… पंजाब के मोहाली में किसानों द्वारा बड़ा प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने राजभवन की तरफ कूच किया है। इस दौरान करीब दो से ढाई हजार किसान इकट्ठे हुए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि नूंह हिंसा और मणिपुर हिंसा के खिलाफ B.K.U. उगराहां ने धरना लगाया है। मोहाली-चंडीगढ़ बार्डर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मोहाली-चंडीगढ़ बार्डर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस की तरफ से बैरिकेडिंग, बाटर कैनन और फायरबिग्रेड की गाड़ियां व रेत वाले टिप्पर खड़े किए गए हैं। जिससे वहां पर लाॅ एंड ऑर्डर की स्थित को कायम रखा जा सके। जानकारी के लिए बता दें कि इस धरना प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं के द्वारा उक्त घटना को लेकर कड़ा रोष जाहिर किया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि B.K.U. उगराहां ने कहा कि यह इकट्ठ नूंह हिंसा और मणिपुर मामले को लेकर किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा के नूंह में कई वाहन जलाए गए, पुलिस और धार्मिक स्थानों पर भी हमला किया गया है। इन सब को लेक प्रदर्शन किया जा रहा है। वह  गवर्नर को मेमोरेंड देने आए हैं जिनमें उन्होंने मांग की है कि उक्त घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाए। मणिपुर में महिलाओं को नग्न अवस्था में मार्च करना और उसके बाद उनके साथ जबर-जिन्नाह करना बहुत ही शर्मनाक है। इसे लेकर राज्य व केंद्र सरकार दोनों ने चुप्पी साधी हुई है। यही कारण है वह गवर्नर को मांग पत्र देने जा रहे हैं।  प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें… केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ अजित पवार ने पहली बार साझा किया मंच,शाह बोले-आप यहां बहुत देर से आए हैं लेकिन..

About Post Author