होशियारपुर की चुनावी रैली में सीएम मान ने की केंद्र सरकार की कड़ी निंदा

पंजाब- मुख्यमंत्री भगवंत मान ने होशियारपुर के चब्बेवाल में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित किया और आप कार्यकर्ताओं के समर्पण और उनके और उनकी पार्टी के प्रति आम लोगों के प्यार को सलाम किया। मान ने कहा कि आप वालंटियरों का जोश और उत्साह और हमारी मेहनत हमें अन्य पार्टियों से अलग करती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की रैलियों में पहुंचने के लिए लोगों का हर कदम क्रांति की दिशा में उठाया गया कदम है। मान ने कहा कि वह लोगों के प्यार, सम्मान और समर्थन का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि 4 जून के बाद आप प्रत्याशी डॉ. राज कुमार चब्बेवाल संसद में होशियारपुर की आवाज बनेंगे।

लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आप नेता आम परिवारों से हैं, अन्य पार्टियों की तरह यहां कोई भी वंशवादी या पेशेवर राजनेता नहीं है। मैं एक कलाकार था, मैंने 17 साल की छोटी उम्र में सफलता हासिल की, मैं यहां पैसे या प्रसिद्धि के लिए नहीं हूं। इसी तरह अरविन्द केजरीवाल जी और उनकी पत्नी दोनों इनकम टैक्स कमिश्नर थे, अगर उन्हें पैसा चाहिए होता तो वे खूब कमा सकते थे। लेकिन हम राजनीति में हैं, आम लोगों के लिए काम करने के लिए, उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए, उनकी समस्याओं को हल करने के लिए, विकास करने के लिए और अपने राज्य और देश को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए।

आप को दबा नहीं सकती बीजेपी

सीएम मान ने कहा कि भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर वे आम आदमी पार्टी की आवाज को दबा सकते हैं। लेकिन वे ग़लत हैं, वे हमें डरा नहीं सकते या रोक नहीं सकते। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नदी की तरह है और नदी को रोका या नियंत्रित नहीं किया जा सकता, वह अपना रास्ता खुद बनाती है। अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक व्यक्ति नहीं एक विचार हैं, आप उन्हें गिरफ्तार तो कर सकते हैं लेकिन उनकी सोच को कैसे रोक सकते हैं।

हमने काम किया है हम अपने काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं और वे केंद्र में 10 साल की सरकार रहने के बाद भी धर्म और जाति के आधार पर वोट मांग रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने 10 साल में कुछ नहीं किया, सिर्फ रेल, भेल, एलआईसी और एयरपोर्ट जैसे सार्वजनिक विभाग बेच दिए। भाजपा ने आम लोगों को केवल महंगाई और बेरोजगारी दी, सारा वास्तविक लाभ मोदी सरकार के पूंजीपति मित्रों को दिया गया।

सीएम मान ने गिनाई आप की उपलब्धियां

मान ने पंजाब में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मैं हमारे युवाओं को 43,000 सरकारी नौकरियां देकर आज यहां खड़ा हूं, वह भी बिना किसी रिश्वत या सिफारिश के। हमारे बच्चे पुलिस विभाग, पीएसपीसीएल में चयनित हो रहे हैं और पूरी तरह योग्यता के आधार पर जज बन रहे हैं। एक बुजुर्ग व्यक्ति मेरे पास आए और कहा कि वह अपनी बेटी को कनाडा भेजने के लिए 35 लाख इकट्ठा कर रहे थे, वे अपनी मां के गहने बेचने वाले थे लेकिन तभी लड़की को पीएसपीसीएल में एसडीओ की नौकरी मिल गई।

इससे उनका जीवन बदल गया है। उन्हें आजीविका के लिए कनाडा नहीं जाना पड़ा। ईमानदार सरकार चुनने का यही फायदा है। अब मैं एक बार फिर आपके बीच आया हूं और इस बार लोकसभा चुनाव के लिए आपका समर्थन मांग रहा हूं। AAP उम्मीदवारों को वोट दें, पंजाब समर्थक और लोगों की आवाज को संसद में भेजें। वे वहां आपके मुद्दे उठाएंगे और आपका काम कराएंगे। अभी मैं भाजपा सरकार के खिलाफ, राज्यपाल के खिलाफ अकेले लड़ रहा हूं और आपके अधिकारों के लिए सुप्रीम कोर्ट में लड़ रहा हूं, वे हमारे लंबित 8,000 करोड़ फंड जारी करने से इनकार कर रहे हैं, मुझे और मजबूत करें, मुझे आपके लिए बात करने के लिए 13 और आवाजें दें।

युवाओं को मिल रहा रोजगार

मान ने कहा कि वह न केवल सरकारी नौकरियां दे रहे हैं बल्कि युवाओं के लिए रोजगार पाने और रोजगार पैदा करने वाले बनने के हजारों अवसर भी पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के बाद पंजाब के लुधियाना को टाटा की सबसे बड़ी स्टील फैक्ट्री मिल रही है। आप सरकार बनने के बाद से पंजाब को 70,000 करोड़ रुपये का निवेश मिला है। पहले उद्योगपतियों और व्यापारियों को सरकारों द्वारा परेशान किया जाता था, राजनेता उनके व्यवसायों में हिस्सेदारी और रिश्वत मांगते थे। लेकिन अब जो कोई भी हमारे युवाओं को रोजगार दे रहा है और पंजाब की जीडीपी में योगदान दे रहा है, उसे हमारी सरकार से पूरा समर्थन मिल रहा है।

बादल पर कटाक्ष करते हुए मान ने कहा की वे परिवार समर्थक थे, हम पंजाब समर्थक हैं (ओ परिवार वाले सी, असि पंजाब वाले हन), पूरा पंजाब मेरा परिवार है, मैं केवल पंजाब और उसके कल्याण के लिए निर्णय लेता हूं। मान ने कहा कि यह जनता की सरकार है और जनता के लिए ही काम करती है। आप सरकार में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। भ्रष्ट नेताओं के लिए मान ने कहा कि जितने चाहे उतने करोड़ पैसे हीरे मोती रखो, मगर ख्याल इतना रखना कि कफ़न के जेब नहीं होती।

पंजाब को बनाएंगे रंगला पंजाब

सीएम ने कहा कि गरीबों को कभी मत लूटो, गरीबों की प्रार्थना भगवान तुरंत सुनते हैं। पारंपरिक पार्टियों और राजनेताओं ने गरीबों के अधिकारों पर डाका डाला और यही कारण है कि आज वे कहीं दिखाई नहीं देते, जनता ने उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पंजाब को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। हमारे बच्चों के भविष्य को बचाने के लिए माफियाओं को खत्म किया, जल्द ही पंजाब फिर से रंगला हो जाएगा।

सीएम ने कहा कि हमारे युवा फिर से स्वस्थ और खुशहाल होंगे, बस हमें कुछ और समय दे दो और अधिक शक्ति/समर्थन दें ताकि हम बाकी सभी काम भी कर सकें। मान ने आगे कहा कि मुझे पंजाब की 13 सीटें दीजिए, हम दिल्ली, गुजरात, असम और कुरूक्षेत्र में जीत रहे हैं, लोकसभा में हमारे 20-25 सांसद होंगे, राज्यसभा में हमारे पास पहले से ही 10 सांसद हैं। जब संसद में आपके अधिकारों की वकालत करने वाले 30-40 लोग होंगे तो हमें कोई नहीं रोक पाएगा। उन्होंने कहा कि वह अन्य राजनेताओं की तरह नहीं हैं, मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वह पहले की तरह ही सुलभ हैं।

पंजाब की जनता मेरा परिवार

उन्होंने कहा कि उन्हें याद है कि पहली बार सांसद बनने के बाद जब वह लोगों के बीच गये थे तो एक बुजुर्ग व्यक्ति उनसे मिलकर रो पड़े थे और कहा था कि उन्होंने जिस सांसद को चुना है, वह पहली बार उनसे आमने-सामने मिले हैं। मान ने कहा कि हम आपके जैसे हैं, मेरे लिए आप सिर्फ वोटर नहीं, मेरा परिवार हैं। उन्होंने कहा कि सीएम के पास सुरक्षा के लिए भी उच्च प्रोटोकॉल है। लेकिन फिर भी जब भी वह लोगों को इकट्ठा होते देखते हैं, तो वह उन्हें कार रोकने के लिए कहते हैं, वह लोगों से मिलते हैं और उनकी बातें सुनते हैं, वह हमेशा उन लोगों के प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत होते हैं जो वे उन्हें देते हैं।

पहले नेता चुनाव जीतने के बाद अपने बंगलों और महलों में ही रहते थे और लोगों को उनसे मिलने नहीं देते थे, लेकिन अब जनता ने उन्हें उनकी जगह दिखा दी है और अब वे शर्म के मारे अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाते हैं। मान ने कहा कि वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि लोगों ने उन्हें यह जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने यह जिम्मेदारी मांगी थी और अब मैं पंजाब और पंजाबियों की सेवा करने की पूरी कोशिश करूंगा। इतनी बड़ी जिम्मेदारी और अपने राज्य की सेवा करने का अवसर पाना हर किसी के लिए सौभाग्य की बात नहीं है। मैं जानता हूं कि मेरे जवानों पर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है, मैं हर कदम बहुत सावधानी से उठाता हूं, मैं वही फैसले लेता हूं जिससे पंजाब और आम लोगों को फायदा हो।

किसानों को भी मिला लाभ

उन्होंने कहा कि वह होशियारपुर क्षेत्र के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, आप सरकार 206 मेगावाट का बांध बना रही है और इससे सिंचाई का पानी देने के लिए एक नई नहर बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले किसानों को 8 घंटे बिजली मिलती थी, उसका भी खूब मतलब निकाला गया। लेकिन सरकार बनने के बाद मान ने अधिकारियों की बैठक बुलाई और उन्हें निर्देश दिया कि किसानों को 11 घंटे निर्बाध बिजली दी जाए और वह भी दिन में ताकि वे बिना किसी परेशानी के अपनी फसलों को पानी दे सकें। उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब के लिए गोइंदवाल साहिब में एक थर्मल पावर प्लांट भी खरीदा और इसका नाम गुरु अमरदास जी के नाम पर रखा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने झारखंड में पंजाब की कोयला खदान से खनन फिर से शुरू किया और अब पंजाब में 3 सरकारी बिजली संयंत्रों को सस्ता कोयला मिल रहा है और 90% परिवारों को शून्य बिजली बिल मिल रहा है, किसानों को निर्बाध बिजली मिल रही है और उद्योग के लिए भी सस्ती बिजली है। उन्होंने लोगों से कहा कि बस पंजाब में मुझे 13-0 देकर मेरा आत्मविश्वास बढ़ाएं, हमारे राज्य में विकास की आंधी चलेगी, हमें या हमारे फंड को कोई नहीं रोक पाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 में पंजाब ने ही आम आदमी पार्टी को 4 सीटें दी थीं, अब तानाशाही से बचाने की हमारी लड़ाई में पंजाबी एक बार फिर हमारे सबसे बड़े समर्थक होंगे। अंत में मान ने होशियारपुर के लोगों के साथ ‘पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0’ के नारे लगाए।

ये भी पढ़ें-   पुलिस लाइन में खड़ी दर्जनों गाड़ियों में लगी आग, दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर पाया काबू

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.