ईडी द्वारा केजरीवाल को समन भेजे जाने के बाद अकाली दल ने पंजाब उत्पाद शुल्क घोटाले की जांच की भी उठाई मांग

Knews Desk, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद, शिरोमणि अकाल दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कथित पंजाब उत्पाद शुल्क घोटाले की भी गहन जांच की मांग की है। सुखबीर सिंह बादल ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, “दो नवंबर को दिल्ली के पूर्व सीएम मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज होने और दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को तलब करने सहित दोहरे घटनाक्रमों पर पूरी तरह से विचार करने की जरूरत है।

पंजाब एक्साइज घोटाले की भी जांच हो। उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की भूमिका पर भी आरोप लगाया। पंजाब घोटाला दिल्ली की तर्ज पर किया गया था और पहले से ही प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में है। 550 करोड़ रुपये की तह तक जाने के लिए सीएम भगवंत मान और विधायक हरपाल चीमा और राघव चड्ढा सहित अन्य सभी प्रतिभागियों की भूमिका की जांच की जानी चाहिए। इस “लुटेरियां दी पार्टी” को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

हालांकि आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि ईडी का समन केंद्र में भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति है जो केजरीवाल को हटाना चाहती है। बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी का एकमात्र लक्ष्य किसी भी तरह से सीएम अरविंद केजरीवाल को हटाना है। सबसे पहले, उन्होंने कानूनी तरीकों से ऐसा किया। उन्होंने पहले दिल्ली और फिर पंजाब में कोशिश की लेकिन फिर असफल रहे। और जब आप पार्टी गुजरात पहुंची, वे इससे निपट नहीं सके।

फिर उन्होंने साजिश रचनी शुरू कर दी और हमारी पार्टी के बड़े नेताओं को झूठे आरोपों में गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी, उन्होंने देखा कि पार्टी टूट नहीं रही है। फिर उन्होंने अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया।इस बीच, ईडी ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया है। इस मामले के सिलसिले में केजरीवाल को इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया था।

हालांकि, पिछले साल 17 अगस्त को सीबीआई द्वारा दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में केजरीवाल को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मामलों में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी।यह आदेश जस्टिस संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की पीठ ने सुनाया। हालांकि, कोर्ट ने मामले की सुनवाई छह से आठ महीने में पूरी करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने यह भी टिप्पणी की कि अगर मामले की सुनवाई धीमी गति से आगे बढ़ती है, तो सिसौदिया तीन महीने बाद फिर से जमानत के लिए आवेदन कर सकते हैं। अदालत ने जमानत देने से इनकार करते हुए 338 करोड़ के मनी ट्रेल के हस्तांतरण से संबंधित पहलुओं पर भी ध्यान दिया, जो अस्थायी रूप से स्थापित है।

About Post Author