उत्तराखंड: हरिद्वार और नैनीताल की सीटों पर लोकसभा प्रत्याशी घोषित, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे को मिला टिकट

रिपोर्ट – शुभम कोटनाला 

देहरादून – स्क्रीनिंग कमेटी की कई बैठकों और गहन मंथन के बाद उत्तराखंड की शेष दो लोकसभा सीटों हरिद्वार और नैनीताल में कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

Lok Sabha Election 2024: हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत हरिद्वार सीट पर कांग्रेस  प्रत्याशी - NEWS LIVE 24x7पहले उत्तराखंड के 3 सीट पर अपने प्रत्याशी चुकी थी घोषित 

 

आपको बता दें कि कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल लोकसभा सीट पर कैंडिडेट की घोषणा कर दी है| कांग्रेस पहले से ही उत्तराखंड के 3 सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी, इसमें गढ़वाल लोकसभा सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को तो वहीं टिहरी लोकसभा सीट से जोत सिंह गुनसोला चुनावी मैदान में उतारे हैं | जबकि अल्मोड़ा पिथौरागढ़ सीट पर कांग्रेस ने फिर से प्रदीप टम्टा पर विश्वास जताया है| लेकिन कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की थी |

दमदार उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा

बता दें जहां हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं नैनीताल से प्रकाश जोशी को लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर उतारा गया। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि पार्टी के प्रति समर्पित भाव से काम करने वाले दमदार उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

उन्होंने कहा, जहां नैनीताल लोकसभा प्रत्याशी प्रकाश जोशी का अपने क्षेत्र में युवाओं-छात्रों में अच्छा प्रभाव है। वही हरिद्वार सीट से वीरेंद्र रावत सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में लंबे समय से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दोनों ही उम्मीदवार दमदार हैं, जो भाजपा के नेताओं को टक्कर देने में समर्थ हैं।

About Post Author