राजस्थान: उपखंड निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर की बैठक, सभी अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट – मोहम्मद साकिर

राजस्थान – डीडवाना लोकसभा आम चुनाव के प्रथम चरण के मतदान 19 अप्रैल को होने हैं। नागौर लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान होंगे। इसी को लेकर प्रशासन अपनी तैयारी में लगा है। वहीं विभिन्न तरह की बैठकों का दौर भी जारी है। इसी के तहत डीडवाना निर्वाचन अधिकारी विकास मोहन भाटी ने अलग-अलग बैठक लेकर सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है।

ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक

आपको बता दें कि सर्वप्रथम निर्वाचन अधिकारी के द्वारा विकास अधिकारियों की नगर परिषद के अधिकारियों अन्य कार्मिकों की बैठक में  चुनाव से संबंधित और मतदान दलों व पोलिंग बूथ को लेकर लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश  दिए गए हैं। इसी तरह ग्राम विकास अधिकारियों की एक बैठक भी निर्वाचन अधिकारी ने ली है। जिसमें मतदान दलों के यहां पहुंचने पर उनके तमाम व्यवस्थाएं व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए हैं और तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी दी है कि उन्हें क्या-क्या व्यवस्थाएं मतदान दल जब पहुंचे मतदान करवाने के लिए तो उनके लिए क्या-क्या व्यवस्थाएं करनी है।

अन्य कमियों को दूर करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश

इसी तरह निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारी व पुलिस विभाग के अधिकारियों की भी एक बैठक ली है। जिसमें शांतिप्रिय मतदान करवाने व कोई भी मतदान बूथ पर किसी तरह की अव्यवस्था फैल रही है, उस पर कार्रवाई करने व कहीं पर कुछ भी कमी है उसको दुरुस्त करने व अन्य कमियों को दूर करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं।

अधिकारियों की अलग-अलग बैठक 

अन्य जानकारी के अनुसार किसी भी मतदान बूथ पर किसी तरह की कोई अव्यवस्था हो रही है या किसी मतदान बूथ पर कोई कमी है और किसी मतदान बूथ के पास में कुछ अपर्याप्त घटनाएं घटित हो रही है। संवेदनशील मतदान बूथ है, जहां राइट्स होने के चांस है और अन्य कर्मियों को लेकर डीडवाना निर्वाचन अधिकारी विकास मोहन भाटी ने तमाम अधिकारियों की अलग-अलग बैठक की | इस चुनाव को लेकर लेकर सभी को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं। इसके साथ ही मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं की सुनिश्चितता करने हेतु निर्देश दिये |

About Post Author