लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने छठी सूची में पांच उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है, 7 चरणों में चुनाव होने हैं, ऐसे में सारी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी बीच कांग्रेस ने  सोमवार को अपनी छठी सूची जारी की है। इस सूची में 5 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिसमें राजस्थान से 4 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा तमिलनाडु से एक प्रत्याशी को उतारा गया है।

इस सूची में तमिलनाडु की तिरुनलवेली सीट से एडवोकेट सी ब्रूस को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा राजस्थान की अजमेर सीट से रामचंद्र चौधरी को टिकट दिया गया है। राजसमंद से सुदर्शन रावत पर भरोसा जताया गया है। कोटा से प्रह्लाद गुंजल, भीलवाड़ा सीट से दामोदर गुर्जर, को प्रत्याशी बनाया है।

 

पांचवीं सूची में इन्हें मिला था टिकट

जानकारी के लिए बता दें कि सुनील शर्मा के नामांकन पर आपत्ति जताई गई थी, इसके बाद जयपुर की सीट से प्रताप सिंह खाचरिया को उम्मीदवार बनाया गया। ये कांग्रेस पार्टी में मंत्री पद पर काम कर चुके हैं। वहीं राजस्थान की बात करें तो जब कांग्रेस ने पांचवीं सूची जारी की थी, तब मुरारी लाल मीना को राजस्थान के दौसा से टिकट दिया गया था| इसके अलावा प्रतिभा सुरेश धानोरकर को महाराष्ट्र की सीट से उतारा गया था।

ये था समीकरण

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। कांग्रेस अब तक 6 लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। इस सूची में बड़े-बड़े नाम शामिल थे। वहीं दूसरी लिस्ट की बात करें तो इसमें 43 उम्मीदवारों के नाम थे। तीसरी लिस्ट पर आएं तो 57 उम्मीदवार को टिकट दिया गया था। चौथी सूची देखें तो इसमें 45 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। पांचवीं सूची में तीन नामों का ऐलान हुआ था।

 

About Post Author