शुरू होगा कांग्रेस का ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान..

हैदराबाद, एजेंसी। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी 6 फरवरी को तेलंगाना के वारंगल जिले के मुलुगु मंडल के मेदराम से ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ पदयात्रा शुरू करेंगे. इस पदयात्रा में पार्टी के प्रदेश प्रभारी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के नेता माणिकराव ठाकरे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

 हाथ से हाथ जोड़ो अभियान

माणिकराव ठाकरे ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस पार्टी ने सभी राज्यों में राहुल गांधी के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने के लिए ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को शुरु किया है। हमने राहुल गांधी के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने पर चर्चा की है। हमने फैसला किया है कि पीसीसी अध्यक्ष इस महीने की 6 तारीख को इसकी शुरुआत करेंगे। सभी नेता इस यात्रा की शुरुआत अलग-अलग जगहों से करेंगे. हमने यह भी तय कर लिया है कि कौन किस क्षेत्र की जिम्मेदारी ले रहा है.

घर – घर पहुचाएंगे संदेश

कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में एआईसीसी की बैठक होने के कारण 24 फरवरी, 25 और 26 फरवरी को तीन दिन का ब्रेक होगा और इसे बाद में फिर से शुरू किया जाएगा। ठाकरे ने कहा हम इस कार्यक्रम के माध्यम से राहुल गांधी का संदेश और केंद्र में भाजपा और राज्य में केसीआर सरकार के भूले हुए वादों को लोगों तक पहुंचाएंगे.

निकाली जाएगी पद यात्रा

आपको बता दे कि तेलंगाना के हर घर में राहुल गांधी के संदेश को पहुंचाने के लिए राज्य के सभी कांग्रेस नेता अपने क्षेत्रों में अपनी सुविधानुसार इसी तरह की यात्रा शुरू करेंगे. टीपीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कार्यक्रम के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि महबूबाबाद जिले की 7 विधानसभाओं को दस दिनों में कवर किया जाएगा. इसमें सभी स्तरों के नेता भाग लेंगे.

संकट की स्थिति का सामना

रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल राज्य में बल्कि केंद्र में भी कई कल्याणकारी योजनाएं लायी गयी है. उस समय की पदयात्रा ने पार्टी को राज्य और केंद्र की सत्ता में लाने में मदद की. तेलंगाना अब उसी संकट की स्थिति का सामना कर रहा है जैसा कि 2003 में चंद्रबाबू नायडू के शासन के दौरान था. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने कार्यक्रम की शुरुआत के लिए मेदराम को चुना है, क्योंकि यह आदिवासी देवताओं का स्थान है, जिन्होंने राजाओं और राजशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.

 

 

About Post Author