ईद की नमाज के मौके पर सीएम योगी बोले– उत्तर प्रदेश में सबके लिए समान कानून

लखनऊ,यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में अब शांति है. कानून का राज कायम  है. आज ईद मनाई जा रही है लेकिन ईद की नमाज सड़क पर नहीं मस्जिद में पढ़ी जा रही है क्योंकि कानून सभी के लिए समान है, प्रदेश में कोई दंगा नहीं होता है यूपी की कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गई है।

सीएम योगी राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के मौके बोले कि यूपी की पहचान अब माफियाओं के गठजोड़ से नहीं बल्कि महोत्सव प्रदेश के रूप में होती है. प्रदेश में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं. कहीं कोई अशांति नहीं है. यही कारण है कि दुनिया भर के निवेशक यूपी में निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं. जिससे आने वाले समय में रोजगार के लिए भटकना बिल्कुल नहीं पड़ेगा.

सीएम योगी ने कहा कि जब हमने वर्ष 2017 में सूबे की कमान संभाली थी तो उस समय देखने को मिला था कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उच्चतर शिक्षा चयन आयोग और माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग से जुड़ी परीक्षाओं में शिकायतों का अंबार लगा हुआ था. कई भर्ती प्रक्रियाओं में न्यायालय से स्टे चल रहा था. कुछ मामलों में कोर्ट ने गंभीर टिप्पणियां भी कर रखी थीं.लेकिन अब किसी भी भर्ती में धांधली नहां होती है. भर्ती के दौरान गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाती है.

उत्तर प्रदेश पुलिस में डेढ़ लाख पद खाली पड़े थे क्योंकि इस पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे था. मैंने अधिकारियों से कहा कि भर्ती को लेकर जो भी कमियां थीं उसे दूर करिए. पहले प्रक्रिया पारदर्शी नहीं थी। उस समय भर्ती प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद और जातिवाद का मुखौटा लगाकर योग्यता और प्रतिभा के साथ अन्याय होता था। ऐसे में हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी करने के लिए अच्छे ईमानदार लोगों की टीम तैयार की। पिछले 6 वर्षों में पुलिस विभाग में एक लाख 64 हजार से अधिक पदों को पारदर्शी तरीके से भर्ती की गई है.

About Post Author