बसपा अपने दम पर लड़ेगी चुनाव,मायावती ने विपक्षी गठबंधन को दिया झटका

KNEWS DESK… BSP प्रमुख मायावती ने एलान किया है कि BSP लोकसभा और अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। मायावती ने कहा कि विपक्षी दल सत्ता पाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने BJP और कांग्रेस को एक जैसा ही बताया है।

आपको बता दें कि UP की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय अब बेहद नजदीक है। मायावती ने आज दिल्ली में प्रेस कॉफ्रेंस की। जिसमें लोकसभा सहित सभी चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है। मायावती ने कहा कि विपक्षी दल सत्ता पाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को एक जैसा बताया और कहा कि सत्ता से बाहर होने पर ही कांग्रेस को दलितों और पिछड़ों की याद आती है। अब सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस जातिवादी पार्टियों और पूंजीवादी ताकतों के साथ गठबंधन कर रही है।

मायावती ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इसलिए BSP ने फैसला किया है कि विपक्षी दल सत्ता पाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं। कांग्रेस पर हमला होते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने जैसी जातिवादी और पुंजीवादी ताकतों के साथ गठबंधन कर रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता से बाहर होने पर ही कांग्रेस को दलितों  पिछड़ों और गरीबों की याद आती है।

जब सत्ता में होते हैं तो न तो BJP  न ही कांग्रेस को किसी की परवाह रहती है। भाजपा ने 2014 में हर गरीब के खाते में 15-15 लाख रुपये डालने का वादा किया था जो कि पूरा नहीं किया। मायावती ने बताया कि आगामी चुनाव में BSP अपने सहयोगी गठबंधन को मजबूत करेगी। उन्होंने विपक्षी गठबंधन को एक मजबूत गठबंधन बताया है।

About Post Author